♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

क्या सच में अजीम प्रेमजी ने कोरोना से लड़ने के लिए दिए 50 करोड़…यह खबर सही है या गलत पढ़िए….

 

नई दिल्ली। शुक्रवार की शाम खबर आई कि टेक की दिग्गज कंपनी विप्रो के संस्थापक अजीम प्रेमजी ने कोरोना से छिड़ी लड़ाई में 50,000 करोड़ रुपये दान करने का ऐलान किया है। इस खबर को लेकर सोशल मीडिया पर खूब पोस्ट किए गए। लोगों ने अपनी पोस्ट में अजीम प्रेमजी की काफी तारीफ की, लेकिन अब इस खबर को लेकर विप्रो कंपनी ने सच बताया है।

खबर पूरी तरह गलत है

आपको बता दें कि कोरोना से लड़ने को लेकर अजीम प्रेमजी द्वारा 50 हजार करोड़ रुपये दान देने की खबर पूरी तरह से गलत है। विप्रो ने बताया कि करीब एक साल पहले मार्च 2019 में उन्होंने अजीम प्रेमजी फाउंडेशन के लिए 52750 करोड़ रुपये दान किया था। इसी खबर को सोशल मीडिया पर कोरोना से जोड़कर वायरल किया जा रहा है।
कौन हैं अजीम प्रेमजी?
अजीम प्रेमजी विप्रो के फाउंडर हैं। उन्होंने अमेरिका के स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रिकल इंजिनियरिंग की पढ़ाई की है। उन्होंने 1960 में इसका कारोबार संभाला। उस समय इसका टर्नओवर 2 मिलियन डॉलर था जो अब बढ़कर 8.5 बिलियन डॉलर पर पहुंच गया है। इसका कारोबार 58 देशों में फैला हुआ है।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close