♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

बेहतर वित्तीय प्रबंधन से आय में होती है बढ़ोतरी-योगेश शुक्ला.. माइक्रो फाइनेंस प्राइवेट लिमिटेड द्वारा वित्तीय साक्षरता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन..

बेहतर वित्तीय प्रबंधन से आय में होती है बढ़ोतरी-योगेश शुक्ला..

माइक्रो फाइनेंस प्राइवेट लिमिटेड द्वारा वित्तीय साक्षरता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन..

कोरिया जिले के बैकुंठपुर स्थित होटल गंगाश्री में शानिवार को फ्यूजन माइक्रोफाइनेंस प्राइवेट लिमिटेड संस्था के द्वारा वित्तीय साक्षरता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कांग्रेस प्रदेश सचिव योगेश शुक्ला,ब्लॉक अध्यक्ष अजय सिंह व महिला नेत्री अदिति शाहीन पराशर रहे।  कार्यक्रम की जानकारी देते हुए,संस्था के प्रमुख रीजनल मैनेजर संदीप श्रीवास्तव ने बताया कि फ्यूजन माइक्रोफाइनेंस प्राइवेट लिमिटेड रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया से पंजीकृत एक गैर बैंकिंग संस्था है।जो समाज के आर्थिक और सामाजिक रूप से वंचित वर्ग तथा दूर दराज के गांवों व कस्बों में रहने वाले आर्थिक बल से कमजोर वर्ग के महिला उद्यमियों को ऋण प्रदान कर महिलाओं को वित्तीय साक्षरता जागरूकता कार्यक्रम जगह-जगह रोजगार तथा होने वाले खर्चों की बचत करने हेतु सभी को जवरूक करने का कार्य कर रहे है।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए  कांग्रेस प्रदेश सचिव योगेश शुक्ला ने  कहा कि संस्था के लोगों द्वारा प्रयासरत कार्य की सराहना की। कहा कि महिलाओं को वित्तीय प्रबंध के महत्व को समझते हुए होने वाले बाहरी व घरेलू  खर्चों की बचत के बारे में  जानकारी देकर वित्तीय साक्षरता के अनुरूप महिलायों को जागरूक करने का कार्य संस्था कर रही है।जो कि एक सराहनीय कदम है।जिससे जुड़ कर सभी लाभ उठाने का प्रयास करेंगे।

अदिति शाहीन पराशर ने महिलाओं के अंदर ऊर्जा का संचार करते हुए कहा कि महिलाये दो कुल को रोशन करती है साथ ही घरेलू से लेकर बाहर के कार्यों में भी अपना भरपूर योगदान दे रही है।इसी प्रकार खर्चों में भी पल पल का हिसाब रखती है।आज महिलाएं सभी क्षेत्र व कार्यों में आगे है। उसी प्रकार यह फ्यूजन संस्था भी महिलाओं को वित्तीय प्रबंधन से जोड़ने का नाट्य रूपांतरण तथा वीडियो के द्वारा लोगों को वित्तीय प्रबंधन के विभिन तरीकों जैसे बचत खर्चे  की जानकारी देकर लाभकारी योजनाओं से जोड़ने का कार्य कर रहीं हैं।
इस दौरान विक्की शिवहरे, लाल दास महंत, अभिषेक पाराशर, कंपनी के सीनियर एएम आशीष पांडेय, एएम अजय द्विवेदी, ट्रेडर्स कपिल पालिया, शिवशंकर द्विवेदी, पुष्पेंद्र अग्निहोत्री, अविनाश सिंह, वीरेंद्र चौरसिया, रविंद्र विश्वकर्मा, दीनानाथ, शत्रुघ्न, विवेक, शरद यादव सहित समूह की अनेक महिलाएं उपस्थित रही।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close