♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

सरपंच पति की दादागिरी…खुलेआम 3 अवैध ईंट भट्टा का संचालन… कहा सब को किया है मैनेज…कोई कुछ नही कर सकता…चोरी का अवैध कोयला…

कोरिया जिले के बैकुण्ठपुर जनपद पंचायत अंतर्गत ग्राम पंचायत नगर के सरपंच द्वारा खुलेआम दादागिरी करते हुए अवैध 3-3 ईंट भट्टा का संचालन किया जा रहा है। सबसे हैरानी की बात तो यह है कि न खनिज विभाग न पुलिस भी कोई कार्यवाही कर पायी है। इस सम्बंध में सरपंच पति खुद कहते हैं कि वो काफी पहुंच वाले हैं उनका कोई कुछ नही कर सकता।
दरअसल नगर सरपंच श्रीमती बाल कुंवर बयार के पति मोतीलाल  ही इस ग्राम पंचायत में सर्वेसर्वा हैं पंचायत के हर कामो में इनका ही दखल है। ग्रामीण बताते हैं कि सरपंच बाल कुंवर नाम मात्र की सरपंच है, पूरा का काम इनके पति मोतीलाल ही करते हैं।
वार्ड नंबर 1 में इस सरपंच पति द्वारा  ग्राम पंचायत की अनापत्ति प्राप्त किए हुए फर्जी तरीके से 3-3 ईट भट्टे का संचालन किया जा रहा है। जो पूरी तरीके से गैरकानूनी है। इसके लिए उन्होंने खनिज विभाग से भी किसी प्रकार की कोई अनुमति नहीं ली है।
वार्ड नंबर 1 की राजस्व भूमि से पूरी मिट्टी खोद-खोद कर ईट का निर्माण किया जा रहा है। इतना ही नहीं वही पहाड़ियों से अवैध रूप से कोयला का खनन कर ईट भट्टा में उसका उपयोग किया जा रहा है।
जब इस संबंध में सरपंच पति मोतीलाल बयार से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जब सरपंच ही मेरी पत्नी है तो मुझे पंचायत से अनापत्ति लेने की कोई जरूरत नहीं है उन्होंने कहा कि मेरी पहुंच है और मैंने पुलिस और खनिज विभाग से सेटिंग कर रखी है।
इस अवैध ईट भट्टों पर कार्यवाही ना होने पर तेजीलाल बयार की बात काफी हद तक सही प्रतीत हो रही है।
वही संबंध में जब ग्राम पंचायत नगर के सचिव दिनेश कुमार से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उपरोक्त ईट भट्टा पूरी तरह गैरकानूनी है और इसके लिए ग्राम पंचायत से किसी भी प्रकार का अनापत्ति नहीं लिया गया है। सरपंच पति को जब इस संबंध में कहा जाता है तो वह हम लोगों पर ही हावी हो जाता है।

बताया जाता है कि सरपंच के पति द्वारा रेलवे के एक गैंगमैन दीपक  जो चिरमिरी में पदस्थ है और उसके पिता के साथ मिलकर पार्टनरशिप में इस अवैध ईट भट्टा का संचालन कर प्रतिमाह लाखों रुपए की कमाई की जा रही है।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close