♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

“हाल-ऐ-आवाम”..संडे…कांग्रेस अध्यक्ष नजीर का राज…चन्द माह में विधायक दावेदार की रेस…एसडीएम की अदला-बदली..रिटारमेंट के पहले 2.50 करोड़ का….

अनूप बड़ेरिया
कोरोना संक्रमण के बचाव के लिए किए गए लॉक डाउन में सबसे ज्यादा कष्ट अपने घर से दूर रह रहे मजदूरों को हो रहा। भूख-प्यास, कष्ट, पैसों की कमी के बाद यह निरीह व लाचार मजदूरों को पुलिस का भय…हालांकि अब भूपेश सरकार ने सभी जिलों के हुक्मरानों को स्पष्ट निर्देश दिया है कि कोई भी मजदूर भूखा न जाए..उनके लिए पर्याप्त व्यवस्था की जाए। कोरिया के बैकुंठपुर में देवरहा बाबा समिति द्वारा लगातार बाहर से आकर झारखंड जा रहे मजदूरों के लिए प्रेमाबाग में रहने व खाने की जो व्यवस्था लगातार की गई, उसके लिए पूर्व नपा अध्यक्ष व भाजपा नेता शैलेष शिवहरे और उनकी टीम वाकई सराहना के पात्र हैं। अभी मजदूरों को उनके घर सही सलामत भेजने के लिए सही व ठोस नीतियों की जरूरत है।

हाईलाइट हुए अपर कलेक्टर सुखराम

 

कोरिया जिले में लॉक डाउन के दौरान वापसी, ड्यूटी ज्वाइन, बच्चो को लाने आदि कई कारणों से दूसरे जिले में जाने की अनुमति के लिए सैकड़ो आवेदन कलेक्टर कार्यालय में लंबित हैं। इसके लिए बने नोडल अधिकारी अपर कलेक्टर सुखराम अहिरवार इस दौरान परमिशन नही देने व लोगो से बत्तमीजी से बात करने व दुर्व्यवहार के लिए अच्छे खासे चर्चित हो गए। विधायको की फटकार के बाद अब केवल विधायकों की अनुशंसा वालो को ही अनुमति मिल रही। लेकिन जो वाकई जरूरत मन्द हैं उनकी फाइलों को इस वीर कोरोना योद्धा ने तो छूने की भी हिमाकत नही की। जो भी हो बन्दे की टीआरपी तो बढ़ ही गयी।

सबसे परेशान व असमंजस में व्यापारी

 

जबसे सप्ताह में शनिवार व रविवार को टोटल लॉक डाउन का आदेश हुआ है। कोरिया में अनेक दुकाने सप्ताह में 3-3 खुलने का आदेश है। अब जिन्हें रविवार को दुकान खोलना था अब वह असमंज में परेशान घूम रहे हैं की अब रविवार की भरपाई किस दिन करें। या सप्ताह में 2 दिन…जिला प्रशासन द्वारा स्पष्ट आदेश नही आने से रविवार के चक्कर मे परेशान व्यापारी नए आदेश के इंतजार में हैं।

कंजूस कहे जाने वाले कांग्रेस अध्यक्ष नजीर अजहर का राज

 

 चौथी बार कांग्रेस जिला अध्यक्ष बने सीधे व सरल व्यक्तित्व के नजीर अजहर को पार्टी के ही लोग दबी जुबान से कंजूस व खोच्च्ड कहा करते थे, लेकिन नजीर ने इन सब बातों को हमेशा हंस कर टाला। अब नजीर अजहर के बारे मे जो राज की बात पता चली है वह यह है कि नजीर काफी दरियादिल इंसान हैं। समय-समय पर लगातार जरूरमन्दों की चुपचाप भरपूर मदद करते हैं। इस कोरोना काल मे रमजान के दौरान कई जरूरमन्दों को उनके घर खुद जाकर राशन सामान व एक अच्छी रकम बिना उनके स्वाभिमान को चोट पहुंचाए दी है। सबसे बड़ी बात यह है कि बिना किसी को बताए और फ़ोटो खिंचाए…अब कहेगा कोरिया..शाबास नजीर…

चन्द माह में संजय अग्रवाल टिकट की दावेदारी की दौड़ में 4th रैंक में

 

भाजपा नेता संजय अग्रवाल सक्रिय राजनीति में कदम रखते ही सीधे ही विधायक की टिकट की रेस में चौथे नम्बर पर पहुंच गए है। सोशल मीडिया में भाजपा के दावेदारों में पूर्व विधायक भईया लाल राजवाड़े, पूर्वं नपा अध्यक्ष शैलेष शिवहरे व युवा नेता के साथ देवेंद्र तिवारी के साथ संजय अग्रवाल का नाम अब चल गया है। कम समय मे यह उपलब्धि अच्छी है। पर मेहनत के साथ टीम व संगठन में पकड़ जरूरी है। अभी साढ़े 3 साल बचे हैं।

रिटायरमेंट के पहले खरीद लिया 2.50 करोड़ का पाइप

 

कोरिया का जल संसाधन विभाग सुर्खियों में न रहे ऐसा हो नही सकता। पहले राम अब विनोद..हाल ही खड़गवां के एसडीओ जेपी राय ने रिटायमेंट के पहले ही डेम से किसानों के खेत मे पानी पहुंचाने 2.50 करोड़ के पाइप खरीद लिए जो फारेस्ट की मंजूरी न मिलने से महीनों से बेकार पड़े हैं। जाहिर है कि यह कारनामा बिना ई की अनुमति के नही हुआ होगा। अब इतनी हड़बड़ी क्यो रही..जग जाहिर है…

समय-समय की बात है स्टेनो साहब..

 

कलेक्टर ऑफिस के स्टेनो सन्तोष पांडेय एसीबी की गिरफ्त आ कर सस्पेंड क्या हुए..कलेक्ट्रेट की हवा बदल गई.. जिस ऑफिस में पांडेय जी पान-गुटखा खा कर लोगो की पीठ पीछे @$%$#*& किया करते थे। अब उसी ऑफिस में भृत्य तक उनसे सीधे मुहं बात नही कर रहें है। अब पांडेय जी जानकारी देने व लेने के लिए डाक दिए..नही लिए…पोस्ट करने में भी..नही ले रहे…आखिर बॉस से जो पंगा लिए हो…बॉस आखिर बॉस होता है पांडेय जी।

एसडीएम की अदला-बदली

 

हाल ही में फूड मिनिस्टर अमरजीत भगत के रेस्ट हाउस में आने पर मनेंद्रगढ़ के एसडीएम की शिकायत विधायक ने की.. कहा चौहान साहब सुनते नही है…उन्हें हटाया जाए..इस पर शहर विधायक ने कहा हमारे एसडीएम ले जाओ..उन्हें यहां दो..बैकुंठपुर एसडीएम सबकी सुनते है..अब शहर के कांग्रेसी कार्यकर्ताओं में सन्नाटा है।

अगले हफ्ते लौट के आने के पहले..

 

1.जिले के किन दो महिला अफसरों में एक दूसरे से ज्यादा कमाने की होड़ मची है ?
2.लॉक डाउन के बाद एसीबी किस अफसर को निपटाने की तैयारी में है ?
3.कांग्रेस का कौन वर्तमान विधायक भाजपा के पूर्व विधायक की तरह डी और सी ग्रेड के नेताओ के घेरे से बाहर नही आ पा रहा ?

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close