चिरमिरी-नागपुर हॉल्ट न्यू रेल लाईन विस्तारीकरण परियोजना का मार्ग होगा प्रशस्त…अधिवक्ता विजय का पत्र कार्यवाही के लिए ऑन लाइन दर्ज..

मुख्यमंत्री की ओर से छत्तीसगढ़ शासन के अवर सचिव कमलेश बंसोड़ द्वारा रेलवे डिवीज़न बिलासपुर के पूर्व डीआरयूसीसी सदस्य अधिवक्ता विजय प्रकाश पटेल एवं राज्य सरकार के विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी को अपना कार्यालयीन पत्र प्रेषित करने से चिरमिरी-नागपुर हॉल्ट न्यू रेल लाईन विस्तारीकरण परियोजना के लिए सार्थक व सकारात्मक उम्मीद और परिस्थितियों का निर्माण हुआ है।

उल्लेखनीय है कि तत्कालीन मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह के कार्यकाल में केन्द्रीय रेलमंत्री पीयूष गोयल के साथ परस्पर ओएमयू होकर उक्त परियोजना हेतु आधी-आधी लागत वहन करने का पक्का व दोनों पक्षों पर बाध्यकारी निर्णय उद्घाटन समारोह में घोषित किया गया था।

संयोगवश इसी दौरान रमन सरकार की जगह बघेल सरकार सत्तारूढ़ हो गई और इसी तारतम्य में केन्द्र सरकार द्वारा अपने हिस्से की आधी धनराशि विगत वर्ष नवम्बर माह के प्रथम सप्ताह में रिलीज़ कर उपलब्ध करा दिया गया है और तब से छत्तीसगढ़ शासन से उनके हिस्से का आधा फण्ड रिलीज़ कर दिये जाने की प्रतीक्षा क्षेत्रवासियों द्वारा की जा रही है,ताकि इस बहुप्रतीक्षित जीवनदायिनी रेल परियोजना की दिशा में भूमि-अधिग्रहण,टेण्डर सहित निर्माण-कार्य शीघ्र प्रारम्भ हो सके. उपरोक्त सन्दर्भ में अनेकों बार मुख्यमंत्री से भेंटकर व अन्य विभिन्न माध्यमों से उनका ध्यानाकृष्ट कराया गया है, इसी तारतम्य में पहली बार मुख्यमंत्री की ओर से छत्तीसगढ़ शासन के अवर सचिव कमलेश बंसोड़ ने कार्यालयीन पत्र पूर्व डीआरयूसीसी सदस्य विजय प्रकाश पटेल को प्रेषित कर उन्हें अवगत कराया गया है कि उनके ज्ञापन क्रमांक 32/2019 दिनांक 09/11/2019 को कार्यवाही हेतु ऑनलाईन दर्ज कर लिया गया है तथा अपने पत्र में उन्होंने स्वीकार किया है कि उक्त सम्बन्ध में प्रदेश हेतु राज्यांश की राशि वितरण का प्रकरण राज्य शासन स्तर पर विचाराधीन है. श्री पटेल को प्रेषित उपरोक्त पत्र की प्रतिलिपि वित्त विभाग मंत्रालय के विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी को भी भेजी गई है. पूर्व डीआरयूसीसी सदस्य ने उन्हें उक्त महत्वपूर्ण पत्र प्रेषित करने के लिए क्षेत्रवासियों की ओर से मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल का आभार व्यक्त करते हुए उनसे आग्रह किया है कि वे अब अविलम्ब अपने हिस्से का 120.50 करोड़ रूपये का फण्ड रिलीज़ कर भूमि-अधिग्रहण सहित निर्माण-कार्य शीघ्र प्रारम्भ कराने की कृपा करें ताकि चिरमिरी-नागपुर हॉल्ट न्यू रेल लाईन विस्तारीकरण परियोजना का मार्ग न केवल प्रशस्त हो सके,बल्कि निर्धारित व घोषित अवधि के भीतर सरगुजा व शहडोल दोनों सम्भागों के लाखों नागरिकों सहित सम्पूर्ण कोयलांचलवासी इस बहुप्रतीक्षित रेल परियोजना से लाभान्वित हो सकें।

यह भी पढ़े:-

कोरिया में फिर मिला एक पॉजिटिव… टोटल केस 30… एक ठीक हो चुका…

Live Cricket Live Share Market

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close