क्वारेंटीन सेंटरो में हो रही समस्याओं को लेकर पूर्व मेयर रेड्डी ने कलेक्टर से निराकरण की रखी मांग…

चिरमिरी के लाज व होटलों को पेड कोरन्टीन सेंटर बनाने की भी की मांग

क्वारेंटीन सेंटरो की बदहाली पर डोमरू रेड्डी ने संभाला मोर्चा

छत्तीसगढ़ शासन के मुखिया भूपेश बघेल के बारम्बार दिए जा रहे निर्देशों के बावजूद भी कोरेन्टीन सेंटरों में व्याप्त असुविधाओं व प्रशासन के विभिन्न विभागों के बीच पर्याप्त तालमेल के अभाव में कोरोना के खिलाफ लड़ने कोरेन्टीन किये गए लोगों का आक्रोश शासन – प्रशासन के विरुद्ध बढ़ता जा रहा है। कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई में हो रहे जमीनी हकीकत से चिरिमिरी के पूर्व महापौर के. डोमरु रेड्डी ने कोरिया कलेक्टर एस. एन. राठौड़ से मुलाकात कर उन्हें जनभावनाओं के अनुरूप चिरिमिरी के कोरन्टीन सेंटरो में चल रही अव्यवस्था से अवगत कराते हुए समस्याओं के जल्द निराकरण की मांग की है। साथ ही पूर्व महापौर श्री रेड्डी ने मनेंद्रगढ़ की तर्ज पर चिरिमिरी में भी लाज व होटलों को पैड कोरन्टीन सेंटर बनाने की मांग की है। कोरिया कलेक्टर श्री राठौड़ ने उपरोक्त सभी मांगो के जल्द निराकरण का आश्वासन दिया है।
     उपरोक्त संदर्भ में जानकारी देते हुए पूर्व महापौर के. डोमरु रेड्डी ने बताया कि उन्हें लगातार चिरिमिरी के कोरन्टीन सेंटरो से यह शिकायतें मिल रही थी कि कोरन्टीन सेंटरो की नियमित साफ – सफाई नही हो रही है। सेंटर में रह रहे लोगों को प्रसाधन, साधन बाल्टी – जग की कमी व खाने – पीने के लिए पर्याप्त बर्तन आदि उपलब्ध नही कराए गए हैं। इसके साथ ही लाहिड़ी स्कूल में बने कोरन्टीन सेंटर के रात भर खुले रहने व 16 -17 दिनों तक कोरन्टीन सेंटर में रहने के बावजूद स्वास्थ्य विभाग द्वारा सही समय पर ब्लड सैम्पल लेने में देरी करने एवं जांच रिपोर्ट नही आने के कारण उन्हें नही छोड़ने की शिकायत भी मिल रही थी, जिससे स्वास्थ्य विभाग की देरी का परिणाम कोरेन्टीन लोग सहने को मजबूर हैं और पूछने पर इस बारे में सही जानकारी देकर संतुष्ट कर पाने में प्रशासन असफल है, जिसके कारण लोगों का बड़ा असंतोष है।
कलेक्टर से हुए संक्षिप्त मुलाकात में चिरमिरी के कांग्रेस नेता पूर्व महापौर डोमरु रेड्डी ने बताया कि इन सेंटरो में भोजन की व्यवस्था में भी कई तरह की अनियमितता होने की लगातार शिकायतें मिल रही थी, जिन्हें भी ध्यान दिया जाना अत्यावश्यक है। क्योंकि ये लोग हमारे ही नागरिक हैं और उनके प्रति हमारा व्यवहार यदि उपेक्षित या नकारात्मक होगा तो उनके ऊपर क्या बीतेगा। श्री रेड्डी ने आगे बताया कि उन्होंने कोरिया कलेक्टर एस. एन. राठौर से मुलाकात कर उन्हें उपरोक्त सारी समस्याओं से अवगत कराया व इन समस्याओं के जल्द निराकरण की मांग की। इसके साथ ही उन्होंने सक्षम लोगो के लिए मनेंद्रगढ़ की तर्ज पर लाज व होटलों को पैड कोरन्टीन सेंटर बनाने की मांग की। कोरिया कलेक्टर एस. एन. राठौड़ ने उपरोक्त सभी मांगों के जल्द निराकरण का आश्वासन दिया है। श्री रेड्डी ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि जो भी समस्याएं हैं, उन्हें बताएं और प्रशासन का सहयोग करें, क्योंकि इस वैश्विक संकट की घड़ी में कोरोना योद्धाओं के संघर्ष को भी हमें ध्यान देना होगा, तभी हम सब मिलजुल कर साथ मिलकर सामजंस्य बनाकर इस महामारी से लड़ सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि पद में रहूँ या न रहूँ लेकिन यदि समस्या आएगी तो उनके सही समाधान के लिए उनका प्रयास सदैव जारी रहेगा…!
Live Cricket Live Share Market

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close