♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

प्रायवेट पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को मिले जनरल प्रमोशन… NSUI के निखिल यादव ने विवि के कुलपति को लिखा पत्र…

भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के जिला संयोजक निखिल यादव  ने प्राइवेट छात्र-छात्राओं की लगातार मांग पर प्रथम वर्ष एवं द्वितीय वर्ष को जनरल प्रमोशन दिए जाने की कुलसचिव संत गहिरा गुरु विश्वविद्यालय सरगुजा, अम्बिकापुर से मांग की है।
यादव ने कुलपति को लिखे पत्र में बताया कि विश्विद्यालय में अध्ययनरत् लगभग  55% छात्र-छात्राएं प्राइवेट परीक्षा देते हैं । COVID-19  से जनित महामारी के समय में सभी विद्यार्थी अपने मूल निवास की और रुख कर चुके हैं। इनके पास अध्ययन के लिए ना ही विषयवार किताबें हैं और ना ही पर्याप्त संसाधन है। करोना वायरस से संक्रमण के मामले छत्तीसगढ़ राज्य में दिन-प्रतिदिन बढ़ रहे हैं। ऐसे में महामारी के दौरान परीक्षाओं को आयोजित कराने से अभिभावकगण स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं को लेकर बहुत चिंतित हैं ।
निखिल यादव ने अपने पत्र में आगे लिखा कि प्रथम वर्ष के प्रायवेट छात्र-छात्राओं को विषय वार असाइनमेंट देकर उनका मूल्यांकन के आधार पर जनरल प्रमोशन किया जाना चाहिए।  द्वितीय वर्ष के प्राइवेट छात्र-छात्राओं को प्रथम वर्ष के परिणाम तथा विषयवार असाइनमेंट देकर उनका मूल्यांकन के आधार पर जनरल प्रमोशन किया जाना चाहिए । पूर्व छात्र और सुपरसपली के छात्र पूर्व में ही कई बार परीक्षा दे चुके हैं, उनको भी ऐसे समय में सहानुभूति देते हुए उपयोग विषय असाइनमेंट पूर्ण कर चुके हैं, उनका भी जनरल प्रमोशन किया जाना चाहिए। प्राइवेट अंतिम वर्ष के छात्रों को परीक्षाओं में 20 से 30 फ़ीसदी तक का बोनस दिया जाना चाहिए तथा पूर्व में इन छात्रों द्वारा अपना अध्ययन पूर्ण किया जा चुका है, असाइनमेंट देकर उनका मूल्यांकन के आधार पर जनरल प्रमोशन किया जाना चाहिए। सभी महाविद्यालयो में अध्यनरत् प्राइवेट छात्र-छात्राओं के स्वाथ्य और परीक्षा-तनाव संबंधी मनोवैज्ञानिक तथा विद्यार्थियों के अकादमिक भविष्य के पक्षों को देखते हुए शिक्षा सत्र्-2019-20 में अध्यनरत् प्राइवेट छात्र-छात्राओं प्रथम वर्ष एवं द्वितीय वर्ष को जनरल प्रमोशन दिए जाने की मांग की।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close