♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

आपको प्राइवेट स्कूलों के कंपटीशन में होना है आगे इतना ही नहीं यह भी कहा कि खेल पर भी देना होगा ध्यान …रायगढ़ प्रवास के दौरान  संभाग आयुक्त डॉ अलंग सरकारी स्कूूूल के छात्रों से हुए रूबरू …..

स्कूल की शिक्षा पद्धति, खेल, क्राफ्ट एवं अन्य गतिविधि अव्वल दर्जे के होने चाहिए, जिससे लोगों में शासकीय अंग्रेजी माध्यम स्कूल में अपने बच्चों को पढ़ाने के लिए उत्सुकता बढ़े

 

रायगढ़।

 

संभाग आयुक्त डॉ. संजय अलंग ने आज नटवर स्कूल में संचालित स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पढ़ाई के साथ खेल जैसे गतिविधियों को ध्यान देते हुए प्राइवेट स्कूलों के कंपटीशन में आगे रहने की बात कही।

 


संभाग आयुक्त डॉ. संजय अलंग ने इंग्लिश मीडियम स्कूल के शिक्षकों से चर्चा के दौरान कहा कि आज की तारीख में संपन्न लोग बड़े प्राइवेट स्कूलों में बच्चों को पढ़ाते हैं। इन्हीं सम्पन्न लोगों के बीच में आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल को आकर्षण का केन्द्र बनाना है। उन्होंने कहा कि स्कूल की शिक्षा पद्धति, खेल, क्राफ्ट एवं अन्य गतिविधि अव्वल दर्जे के होने चाहिए, जिससे लोगों में शासकीय अंग्रेजी माध्यम स्कूल में अपने बच्चों को पढ़ाने के लिए उत्सुकता बढ़े इस दौरान संभाग आयुक्त डॉ. संजय अलंग ने स्कूल के शिक्षकों से भी चर्चा की। उन्होंने स्कूल में राज्य एवं नेशनल स्तर के ओलंपियाड एवं अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं को लक्ष्य बनाने और उस पर छात्रों के सफलता के लिए प्रयास करने की बात कही। उन्होंने कहा कि ऐसे ही बड़े प्रतिस्पर्धा में छात्रों की सफलता ही स्कूल की पहचान बनेगी।

नये शैक्षणिक सत्र में छात्रों की गतिविधियों को व्यवस्थित करने अभी से प्लान बनाने के निर्देश संभाग आयुक्त डॉ.अलंग ने सभी शिक्षकों को दिए। इससे पहले छात्रों ने वेलकम टुडे और अरपा पैरी के धार गीत गाकर संभाग आयुक्त डॉ.अलंग का स्वागत किया। इस दौरान स्कूल की प्रिंसिपल वंदना रोहिला ने किशोरी मोहन त्रिपाठी के काव्य संग्रह संभाग आयुक्त डॉ.अलंग को भेंट किया। कार्यक्रम में कलेक्टर श्री भीम सिंह, सीईओ जिला पंचायत सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी, एडीएम श्री राजेन्द्र कटारा, एसडीएम श्री युगल किशोर उर्वशा, जिला शिक्षा अधिकारी श्री आर.पी.आदित्य, स्कूल की प्रिंसिपल वंदना रोहिला एवं स्कूल के सभी शिक्षक स्टाफ उपस्थित थे।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close