जब विधायक विनय ने चलाया रिक्शा….पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी का किया विरोध…सरकार ने डीजल पेट्रोल को खजाना भरनेे का बनाया साधन…

ब्लॉक कांग्रेस कमेटी मनेंद्रगढ़ द्वारा आज शहर में डीजल और पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ प्रदर्शन किया गया। इस दौरान डॉ विनय जायसवाल  ने रिक्शा चलाकर केंद्र सरकार की पेट्रोलियम नीति के खिलाफ प्रदर्शन किया।  रिक्शा रैली के दौरान डॉ. विनय जायसवाल ने आम पब्लिक को बताया कि इस तरह पेट्रोल डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी कर जनता की जेब में केंद्र की मोदी सरकार डाका डाल रही है।
विधायक ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था पिछले काफी समय से निम्न स्तर पर थी। कोविड-19 के कारण अर्थव्यवस्था पूरी तरह चरमरा गयी है। लोगों की नौकरियां चली गई हैं। अधिकतर लोग बेरोजगार हो गए हैं। लॉकडाउन में बाजार, उत्पादन सभी आर्थिक और व्यापारिक गतिविधियों बंद ही रहीं. सभी सेक्टर में मजदूरों के पलायन से उद्योग धंधे बुरी तरह प्रभावित हुए हैं. ऐसे में कोविड-19 महामारी के संकट में पेट्रोल-डीजल की कीमतों के लगातार बढ़ने से आम लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं. अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत न्यूनतम है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल को खजाना भरने का साधन बना लिया है. लोगो को जहां ऐसे समय घर का चूल्हा जलाने में दिक्कतें आ रही हैं, वहीं इन पदार्थों के मूल्य बढ़ने से लोगों का आर्थिक बोझ बढ़ता जा रहा है. बढ़ती कीमतों की वजह से जनता के मन में गुस्सा है.
उन्होंने आगे कहा डीजल के दाम बढ़ने से परिवहन और किसान प्रभावित हो रहे हैं. किसानों की आय दोगुना करने की बात कहने वाली भाजपा सरकार ने किसानों की लागत बढ़ाकर बड़ी समस्या खड़ी कर दी है. आम लोगों के साथ-साथ किसान, मध्यमवर्ग, व्यापारी, नौकरी करने वाले लोगों के सामने भी समस्या खड़ी हो गई है. इस दौरान बड़ी संख्या में कांग्रेसी उपस्थित रहे।
Live Cricket Live Share Market

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close