विधायक प्रतिनिधि को ही नही मिला सरकारी राशन…SDM एवं खाद्य अधिकारी से की शिकायत..

 

मनेन्द्रगढ़। ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता एवं खाद्य व वन विभाग के विधायक प्रतिनिधि सौरव मिश्रा ने राशन दुकान क्रमांक 531002009 के संचालक द्वारा राशन वितरण में की जा अनियमितता की शिकायत अनुविभागीय अधिकारी राजस्व एवं खाद्य अधिकारी से की है। मिश्रा ने बताया कि छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा गरीबी रेखा से ऊपर जीवन यापन करने वाले राज्य के प्रत्येक परिवार के लिए छत्तीसगढ़ खाद्य एवं पोषण सुरक्षा अधिनियम 2012 एवं छत्तीसगढ़ सार्वजनिक वितरण प्रणाली (नियंत्रण) 2016 के अंतर्गत सामान्य परिवारों के लिए राशनकार्ड जारी किया गया है ताकि राज्य के प्रत्येक परिवार को 10 रु प्रति किलो के दर से राशन मिले। मिश्रा ने बताया कि शहर में कई राशन दुकान संचालक वर्षों से राशन दुकान का संचालन कर रहे है और कभी शासन के मापदंडों का पूर्ण रूप से पालन नही करते है जिसके संबंध में अनेकों बार शिकायतें मिलती रहती है।

मिश्रा ने बताया कि खाद्य विभाग का विधायक प्रतिनिधि होने के कारण उनके पास अनेक बार वार्ड नं 20 में संचालित राशन दुकान क्रमांक 531002009 के संचालक द्वारा की जा रही अनियमितता की शिकायत मिलती रही जिसके वास्तिवकता को जानने के लिए वो खुद राशन दुकान पहुँचे और अपने राशन कार्ड में जुलाई व अगस्त माह के राशन का माँग किया गया। जिसपर राशन दुकान संचालक ने जुलाई माह का राशन यह कहते हुये देने से मना कर दिया गया कि जुलाई माह खत्म हो जाने के कारण राशन नही दिया जा सकता है। इस संबंध में जब विधायक प्रतिनिधि द्वारा खाद्य अधिकारी शुभा गुप्ता से बात की गई तो यह पता चला कि राशन दुकान क्रमांक 531002009 में जुलाई माह का राशन देरी से आने और कोरोना महामारी को देखते हुए, जुलाई माह का राशन अगस्त में वितरण करने की अनुमति दी गई है। मिश्रा ने बताया कि राशन दुकान क्रमांक 531002009 द्वारा संचालक द्वारा जान बुझ कर ऐसी अनियमितता की जाती है ताकि कांग्रेस सरकार की छवि धूमिल हो और आमजन में शासन के विरूद्ध असंतोष पैदा हो।

मिश्रा ने आगे बताया कि उन्होंने इस संबंध में अनुविभागीय अधिकारी आर. पी. चौहान एवं खाद्य अधिकारी सुभा गुप्ता को लिखित शिकायत की है कि जल्द से जल्द तथ्यों की जाँच करते हुए राशन दुकान का आवंटन रद्द कर, किसी दूसरे समूह को राशन दुकान आवंटित किया जाए। इस सम्पूर्ण तथ्यों से मनेन्द्रगढ़ विधायक डॉ विनय जायसवाल को भी अवगत कराया है।

Live Cricket Live Share Market

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close