♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

UPSC परीक्षा में 7850 परीक्षार्थियों ने आजमाई किस्मत… कमिश्नर IAS डॉ. संजय अलंग ने परीक्षा का लिया जायजा..

बिलासपुर जिले में  यूपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा आयोजित की गई। जिला प्रशासन द्वारा 20 परीक्षा केंद्रों में परीक्षा ली गयी । परीक्षा में 7 हजार 850 परीक्षार्थियों ने हिस्सा लिया। जिनके लिए 20 स्कूल कॉलेजों को परीक्षा केंद्र बनाया गया था।

UPSC परीक्षा पहली पाली में सुबह 9:30 से 11:30 बजे तक और दूसरी पाली में दोपहर 02:30 बजे से शाम 04:30 बजे तक आयोजित की गई। सोशल डिस्टेंसिंग के साथ बैठक व्यवस्था रखी गई । रविवार को परीक्षा शुरू होते ही संभाग कमिश्नर IAS  डॉ संजय अलंग ने परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया और परीक्षा संचालन और व्यवस्था का जायजा लिया। गौरतलब है कि यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) की ओर से भी दिशा-निर्देश पहले ही तय किए गए थे, जिसका पालन परीक्षा में बैठने वाले हर उम्मीदवारों को करना था। इस बार यूपीएससी ने नियमों को सख्ती से लागू किया था। सिविल सेवा परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों को एक घन्टे पहले पहुंचना था।  परीक्षा के दौरान मोबाइल फोन, पेजर, ब्लूटूथ, आईटी गजेट्स समेत अन्य संवाद उपकरण को परीक्षा भवन में ले जाने पर पूरी तरह से प्रतिबंधित करने के साथ ही सैनिटाइजर, मास्क का प्रयोग एवं सोशल डिस्टेंस को लेकर भी दिशा निर्देश दे दिये गये थे।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close