अच्छी शिक्षा व्यवस्था से ग्रामीण अंचल के स्टूडेंट्स को भी मिलेगा लाभ..कमरों…स्कूलों की मरम्मत के लिए 48 लाख के बाद अब 2 गर्ल्स हॉस्टल के लिए 4 करोड़ की सौगात…

 

शिक्षाकर्मी से विधायक व राज्यमंत्री के पद पर पहुंचे भरतपुर-सोनहत विधायक गुलाब कमरों शिक्षा और अच्छी शिक्षा व्यवस्था की महत्वपूर्ण भूमिका को भली-भांति जानते हैं। सरगुजा विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त भगतपुर सोनहत विधायक गुलाब कमरो लगातार अपने विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों की गति को आगे बढ़ाने में लगे हुए हैं। बीते दो दिनों में उन्होंने अपने विधानसभा क्षेत्रों में स्कूलों की मरम्मत के लिए लगभग ₹48 लाख की स्वीकृति दिलाई थी।

अब उन्होंने ग्रामीण दूरस्थ क्षेत्रों की बालिकाओं की चिंता करते हुए सोनहत एवं कटगोडी में 3 करोड़ 83 लाख की लागत से बनने वाले प्री मैट्रिक आदिवासी कन्या छात्रावास की एक बड़ी सौगात दी है ! विधायक गुलाब कमरो की संवेदनशीलता एवं अथक प्रयास से छत्तीसगढ़ शासन का आदिम जाति एवं अनुसूचित जाति विभाग द्वारा दोनों प्री मैट्रिक आदिवासी कन्या छात्रावासों को अपनी मंजूरी देकर प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान की गई है !
सविप्रा उपाध्यक्ष विधायक गुलाब कमरो ने दुरस्थ वनांचल आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र के छात्राओं को बेहतर शिक्षा उपलब्ध हो सके उसके लिए चिंता कर लगातार प्रयास किया ! विधायक गुलाब कमरो की हमेशा से यह चिंता रही है कि दूरस्थ वनांचल क्षेत्र सोनहत एवं कटगोडी में एक – एक प्री मैट्रिक आदिवासी कन्या छात्रावास बन जाए जिससे आदिवासी छात्राओं को आवास हेतु सर्वसुविधा युक्त छात्रावास मिल सके जहां पर आदिवासी बालिकाएं रहकर बेहतर शिक्षा प्राप्त कर अपने भविष्य को बेहतर बना सकें !
विधायक गुलाब कमरो की संवेदनशीलता छात्राओं के प्रति दूरगामी सोच व प्रयास रंग लाया ! भरतपुर सोनहत विधानसभा क्षेत्र के कर्मयोगी विधायक गुलाब कमरो के अथक प्रयास से छत्तीसगढ़ शासन आदिम जाति तथा अनुसूचित जाति विभाग ने सोनहत एवं कटगोडी में प्री मैट्रिक आदिवासी कन्या छात्रावास हेतु 3 करोड़ 83 लाख रुपये की प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान की है ! जिसमें सोनहत में प्री मैट्रिक आदिवासी कन्या छात्रावास के लिए 1 करोड़ 91 लाख 51 हजार एवं कटगोडी में
प्री मैट्रिक आदिवासी कन्या छात्रावास हेतु 1 करोड़ 91 लाख 51 हजार रुपये की राशि को प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान की गई है ! सोनहत व कटगोडी में प्री मैट्रिक आदिवासी कन्या छात्रावास की सौगात मिलने पर क्षेत्रवासियों ने हर्ष व्यक्त करते हुए स्थानीय विधायक गुलाब कमरो के प्रति आभार प्रगट किया है !

Live Cricket Live Share Market

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close