♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

बड़ी ब्रेकिंग::छत्तीसगढ़ में कोरिया पुलिस की अब तक की सबसे बड़ी कार्यवाही !… 50 लाख रुपए की कीमत की शराब से भरी ट्रक को की जप्त… सब्जी के कैरेट में…

अनूप बड़ेरिया
सरगुजा रेंज के कड़क आईजी रतनलाल डांगी के लगातार दिशा निर्देशों के बाद सरगुजा रेंज में कोरिया पुलिस की लगातार मादक द्रव्य पदार्थ के विक्रेताओं के खिलाफ कड़ी कार्यवाही जारी है। इसी कड़ी में कोरिया पुलिस ने सोमवार को एक बड़ी कार्यवाही करते हुए लगभग 45 लाख रुपए कीमत की 320 शराब की पेटियां सहित एक ट्रक को जप्त करने में सफलता हासिल की है। बताया जा रहा है कि संभवतः छत्तीसगढ़ में शराब पकड़ने के मामले में पुलिस की यह सबसे बड़ी कार्यवाही हो सकती है।

कोरिया पुलिस कप्तान चन्द्र मोहन सिंह ने बताया कि  15 नवंबर की रात मुखबिर से सूचना मिली कि हरियाणा राज्य से ट्रक नम्बर UP 14-JT -1225 में अवैध अंग्रेजी शराब लेकर मध्यप्रदेश की तरफ से कोरिया की ओर आ रहा है। सूचना पर पुलिस अधीक्षक कोरिया चन्द्रमोहन सिंह द्वारा तत्काल पी. पी. सिंह सीएसपी चिरमिरी को नाके बंदी कर उक्त ट्रक को तस्दीक कर कार्यवाही करने का निर्देश दिया गया।

 
जिसके आधार पर सीएसपी चिरमिरी द्वारा क्षेत्र के सभी थाना प्रभारियो , चिरमिरी , पोडी , खडगवां , नागपुर पुलिस सहायता केन्द्र एवं थाना प्रभारी मनेन्द्रगढ से उनके क्षेत्र में पड़ने वाले नेशनल हाईवे एवं निकलने के अन्य मार्गों को सील करने का आदेश दिया गया तथा सीएसपी द्वारा टीम गठित कर सहायक उप निरीक्षक सुबल सिंह , सहायक उप निरीक्षक विनय तिवारी , आरक्षक चन्द्रसेन सिंह , आरक्षक भानूप्रताप , देव सिंह द्वारा मुखबिर के बताये रूट में सर्चिग की गई।
सचिंग के दौरान नेशनल हाईवे 43 में ट्रक क्रमांक UP 14–JT -1225 मनेन्द्रगढ तरफ से कोरिया तरफ जाने की सूचना पर उसका पीछा किया गया । ट्रक ड्रायवर पुलिस को पीछे आता देख ट्रक को सिंह पेट्रोल पंप इण्डियन आयल नागपुर के सामने खड़े कर ट्रक छोडकर भाग गया। ट्रक के पास पेट्रोल पंप मालिक से पुछने पर ड्रायवर द्वारा ट्रक छोडकर भाग जाना बताया ट्रक ड्रायवर की तलास आस – पास किया गया लेकिन नही मिला । ट्रक ड्रायवर द्वारा पुलिस को देखकर भाग जाने से एवं मुखविर के बताये सूचना आधार पर अवैध शराब होने की पूर्ण रूप से शंका होने पर उक्त ट्रक में लोड समान की तलाशी लेने पर ट्रक के ट्राली के सामने में सब्जी रखने के कैरट मिला उसके बाद अन्दर पूरे ट्रक में कुल 320 पेटी जिसमे कुल 2755 लीटर शराब इम्पेरियल ब्लू शराब के अवैध शराब जिसकी अनुमानित कीमत करीब 50 लाख ₹ की आंकी गई।
उक्त अवैध शराब हरियाणा तथा हरियाणा राज्य में ही विक्रय की वैधता लिखा हुआ है तथा अवैध शराब रखे ट्रक की कीमत करीब 45 लाख को मौके से जप्त किया गया है । पुलिस सहायता केन्द्र नागपुर थाना पोडी में अज्ञात आरोपी के विरूद्ध 34 ( 2 ) आबकारी एक्ट की कार्यवाही की जा रही है । ट्रक ड्रायवर एवं अवैध शराब के मालिक की तलाश के लिये अभी भी नाकेबंदी एवं सचिंग की कार्यवाही की जा रही है जल्द से जल्द गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

कार्यवाही में मुख्य भूमिका सीएसपी चिरमिरी पी. पी. सिंह , निरीक्षक अश्विनी सिंह , सहायक उप निरीक्षक सुबल सिंह , विनय तिवारी , प्रधान आरक्षक रामरूप सिंह , सुरेन्द्र गुप्ता आरक्षक चन्द्रसेन सिंह , भानूप्रताप , देव सिंह , रवि काशी , रियाज , मुमताज , तुलशन पाटले , रोशन एक्का एवं चन्द्रभूषण शर्मा की सराहनीय भूमिका रही।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close