♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

अब स्लम क्षेत्रों में मेडिकल सुविधा पहुंचाने में होगी आसानी-डॉ. विनय…

मोबाइल मेडिकल यूनिट को विधायक डॉ जायसवाल एवं कलेक्टर ने चिन्हांकित स्लम क्षेत्रों में सुविधाएं देने किया रवाना’.….

मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजनाः झुग्गी बस्तियों में रहने वाले गरीब परिवारों का इलाज हुआ आसान

राज्य स्थापना दिवस को मुख्यमंत्री और नगरीय प्रशासन विकास मंत्री ने किया था शुभारंभ….

मनेंद्रगढ़ विधायक डॉ विनय जायसवाल, महापौर श्रीमती कंचन जायसवाल, कलेक्टर श्री एसएन राठौर, एसडीएम श्री पी.व्ही खेस्स एवं नगर निगम आयुक्त सुश्री सुमन राज के द्वारा आज मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य योजना के अंतर्गत नगर निगम चिरमिरी पहुंची मोबाइल मेडिकल यूनिट को स्लम क्षेत्रों में मेडिकल सुविधाएं पहुंचाने के उद्देश्य से रवाना किया गया। यहां पहली यूनिट के पहुचते ही चिन्हांकित स्लम एरिया में मेडिकल यूनिट द्वारा इलाज भी प्रारंभ कर दिया गया है।
मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य योजना के तहत मोबाइल मेडिकल यूनिट द्वारा स्लम क्षेत्र के निवासियों के स्वास्थ्य का जांच, उपचार, दवा वितरण एवं स्वास्थ्य परामर्श सुविधा निःशुल्क दिया जा रहा है। यूनिट में ओपीडी, प्रयोगशाला जांच के साथ दवा वितरण और लैब में 41 प्रकार के स्वास्थ्य जांच की सुविधा उपलब्ध है।


उल्लेखनीय है कि नगर निगम चिरमिरी में कुल 40 स्लम एरिया हैं जिनमें लिंक स्लम 09, नोटिफाइड स्लम 15 और गैर नोटिफाइड स्लम 16 हैं। इन स्लम एरिया में रहने वाले परिवारों की संख्या 6766 है। जिसकी कुल जनसंख्या 33830 है।
प्रदेश में मोबाइल मेडिकल यूनिट टीम के माध्यम से झुग्गी बस्तियों के लोगों का निःशुल्क स्वास्थ्य जांच और इलाज होने से छोटी-छोटी बीमारी से जूझने वाले असंख्य परिवारों को राहत मिलेगी। यह योजना मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल और नगरीय प्रशासन विकास मंत्री डॉ शिवकुमार डहरिया की सोच का ही परिणाम है। जिससे स्लम एरिया में रहने वाले परिवारों को उनके ही घरों के आसपास इलाज की सुविधा मिल रही है और प्रदेश में मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य योजना के तहत संचालित मोबाइल मेडिकल यूनिट हर गली, हर द्वार पहुचने लगी है। मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना के अंतर्गत 30 नगरीय निकायों के स्लम इलाकों में नागरिकों एवं श्रमिकों को स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से हॉस्पिटल सह लैबोटरी बस (मोबाइल मेडिकल यूनिट) का शुभारंभ किया गया है।

 

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close