♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

रेल मंत्री को पत्र लिखकर डायनामिक फेयर हटाने की मांग : नीरज साहू..प्रीमियम तत्काल पर रेल्वे की अघोषित लूट..तत्काल की सीट में कटौती कर जनता के साथ धोखा..

250 का टिकट 950 में..टीटीई भी वेटिंग टिकट में कर रहे धांधली..

रेलवे द्वारा जनता को सुविधा देने के लिए तत्काल एवं प्रीमियम तत्काल नाम से योजना शुरू की गई है, इसके अंतर्गत तत्काल का किराया सामान्य से थोड़ा बढ़ा दिया गया एवं टिकट खरीदने की एक समय सीमा भी तय की गई जिससे अर्जेंट में यात्रा करने वालों को सुविधा हो। परंतु अब के दिनों में यह सेवा जनसुविधा कम और भारतीय रेल की अघोषित लूट ज्यादा नजर आती है। इसी के मद्देनजर युवा नेता नीरज साहू ने रेल मंत्री पीयूष गोयल एवं डीआरएम बिलासपुर, रायपुर एवं जबलपुर को पत्र के माध्यम से अवगत कराया कि किस प्रकार प्रीमियम तत्काल आम जनता के लिये प्रहार बन गया है । पहले सामान्य टिकट ना मिलने पर तत्काल सेवा के माध्यम से टिकट लेने के लिये लोगों को लाइन में लगने मजबूर किया गया , वो भी ठीक था क्योंकि तत्काल का किराया आबादी की 50% आम जनता वहन कर सकती थी परंतु बाद में तत्काल की सीट में कटौती कर आधे सीटों को प्रीमियम तत्काल के नाम पर बेचा जाने लगा जिसने जनता के ऊपर महंगाई का जबरदस्त मार किया, अगर इसके किराये भी निर्धारित रहें तो समस्या नही आती परंतु रेलवे ने अपना फायदा देखते हुए जनता को धोखा देकर डायनामिक किराया लागू किया जो कि सरासर गलत तरीका है और आम जनता के साथ अन्याय है।
श्री साहू ने बताया कि प्रीमियम तत्काल के नाम पर रेलवे की अघोषित लूट के खिलाफ प्रदेश की जनता मोर्चा खोलने की तैयारी में है। इस संबंध में चर्चा करने पर रेलवे हमेशा घाटे में है बोलकर पल्ला झाड़ लेती है और DRUCC सदस्य तो विलुप्त रहते हैं। अगर आप 250 रुपये का टिकट 950 में बेच रहे हो तो उस लायक सुविधा भी उपलब्ध कराओ, लेकिन सुविधा के नाम पर ट्रेन 15 मिनट, आधे घंटे, 1 घंटे या और भी ज्यादा देरी से मिलती है। TTE वेटिंग कम करने की बजाय जनरल या बिना टिकट वालों से वसूली कर सीट बेचने में लगे रहते हैं और अपना जेब भरते हैं। अगर इसमे संशोधन करके नियमो में बदलाव नही किया गया और भ्रस्टाचार पर नियंत्रण नही किया गया तो वृहद आंदोलन किया जाएगा।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close