♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

हनुमान जयंती हो और रोशन भैया की हनुमान चालीसा देने की याद ताजा ना हो ऐसा हो ही नहीं सकता : संजय बेरीवाल ”पल्लु”* ✅ *जननेता रोशनलाल अपने जीवन के लगभग 35 से 40 वर्ष पूरे हिंदुस्तान में जहां भी गए बांटे* ✅ *प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भी दिए है हनुमान चालीसा*

रायगढ़-/- भाजपा नगर मंडल के पूर्व महामंत्री व सामाजिक कार्यकर्ता संजय बेरीवाल ”पल्लु” ने स्मृति पटल के उस तार में उंगली रख दी। जिसकी सरगम पूरे शहरवासियों के दिल मे धड़कन बन कर कैद है। नित्य सुबह प्रतिदिन सुभाष चौक स्थित हनुमान बाबा के मंदिर में मत्था टेककर दिन की शुरुआत करने वाले एक ऐसे हनुमान भक्त थे रोशन भैया, जिन्होंने अपने जीवन के लगभग 35 से 40 वर्ष पूरे हिंदुस्तान में जहां भी गए हनुमान चालीसा की किताब के माध्यम से प्रभु हनुमान बाबा की गाथा का प्रचार प्रसार किया और निश्छल मन से उनकी भक्ति, आराधना करते हुए पूजा की। जब भी किसी से मिलते, पहले अपने जेब से हनुमान चालीसा निकालकर देते थे। सभी को हनुमान जी की चालीसा दी।

चाहे वह बच्चा हो, बूढ़ा हो, महिला हो, कर्मचारी हो, अधिकारी हो, नेता हो यहाँ तक देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का कोड़ातराई हेलीपैड में स्वागत भी हनुमान चालीसा देकर किया। आज उनके द्वारा दिया गया यह कवच हमेशा मेरे साथ रहता है। आज हनुमान जयंती पर उस पुण्य दिव्यात्मा को सच्चे दिल से याद कर रहे है। हम सबके सदैव दिल मे रहने वाले जननेता रोशनलाल जी को सुमन अश्रुपूरित पुष्प अर्पित करता हूँ। उनके प्रति मन से हमेशा कृतज्ञता व्यक्त करता रहूँ। श्री राम भक्त बजरंगबली से प्रार्थना करता हूं कि उन्हें अपने श्री चरणों में सदैव स्थान देख कर रखें।

संजय बेरीवाल ने कहा कि आप सपरिवार स्वस्थ, मंगल, दीर्घायु रहे ऐसा संकट मोचन महाबली से प्रार्थना करता हूं और आप सभी को हनुमान जयंती की बहुत-बहुत बधाई भक्त हनुमान जी आप सभी के संकट को पल भर में हर ले और विश्व को इस कोरोना महामारी से मुक्ति दिलवाये।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close