♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

ढाई साल में यह सरकार कर्जे की बोझ में लद गई है ….असली चेहरे को इस कार्यक्रम के माध्यम से जनता के बीच में लाने…..इस सरकार की उल्टी गिनती ……प्रेस वार्ता में सांसद और विधायक इस तरह गरजे….पढ़े पूरी खबर

कर्ज के बोझ तले कराह रही है छ.ग. की कांग्रेस सरकार-विधायक चंदेल
भाजपा के प्रदेश महामंत्री, विधायक चंदेल व सांसद गोमती साय ने प्रेस से की चर्चा

 

रायगढ़। रायगढ़ के जिला भाजपा कार्यालय में छ.ग. विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष, भाजपा के प्रदेश महामंत्री, जांजगीर-चाम्पा क्षेत्र के विधायक नारायण चंदेल एवं रायगढ़ क्षेत्र की सांसद श्रीमती गोमती साय ने संयुक्त रुप से प्रेस वार्ता को सम्बोधित करते हुये कहा कि छ.ग. प्रदेश में श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में चलने वाली कांग्रेस की सरकार का ढाई वर्ष पूरा हो गया है। राज्य की यह सरकार इन ढाई वर्षो में हर मोर्चे पर असफल व विफल साबित हुई है।
छ.ग. के इस कांग्रेस सरकार की नीति व नियत दोनो खराब है इसकी दिशा व दशा दोनो ठीक नही है। ढाई साल में यह सरकार कर्जे की बोझ में लद गई है। भूपेश सरकार के इस गलत आर्थिक नितियों के कारण आज पूरा छ.ग. कर्जे से कराह रहा है। अब स्थिति यह हो गई है कि सरकार को कर्जे के ब्याज चुकाने के लिये कर्जा लेना पड़ रहा है। छ.ग. विकास नही, विनाश की तरफ जा रहा है। इस सरकार के गलती के कारण पूरे प्रदेश में विकास के कार्य ठप है।
विधायक चंदेल एवं सांसद श्रीमती गोमती साय ने प्रेस वार्ता में प्रदेश की कांग्रेस सरकार के ढाई वर्ष पूर्ण होने पर आगे कहा कि इस सरकार की कार्य प्रणाली से समूचे प्रदेश की जनता में घोर हताशा व निराशा है। दोनो नेताओं ने कहा कि विधानसभा चुनाव के पूर्व अपने चुनावी घोषणा पत्र में छ.ग. की जनता से जो वादा कांग्रेस ने किया था, उन सभी वादों को यह सरकार पूरा नही कर पा रही है। प्रदेष की जनता इस सरकार के क्रियाकलाप से अपने आप को ठगा सा महसूस कर रही है।
दोनो नेताओ ने बताया कि आज 12 जून से लेकर 17 जून तक पूरे छ.ग. प्रदेष में भारतीय जनता पार्टी द्वारा हर विधानसभा के शक्ति केन्द्रो में जाकर इस राज्य सरकार के खिलाफ जनता से सवाल पूछे जायेंगे तथा प्रदेश के इस कांग्रेस सरकार के असली चेहरे को इस कार्यक्रम के माध्यम से जनता के बीच में लाने का प्रयास किया जायेगा। छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार का आधा कार्यकाल ख़त्म हुआ, अब इस सरकार की उल्टी गिनती परी तरह शुरु हो गयी है. ढाई वर्ष का यह कालखंड जनता से किये सभी वादे को तोड़ने, धोखाधड़ी, विष्वासघात और अराजकता के काले अन्याय के रुप में ही जाना जाएगा. पवित्र गंगाजल हाथ में लेकर किये गए तमाम घोषणाओं की जिस तरह इस सरकार ने अवहेलना की है, वैसा अन्य उदाहरण देश में कोई और नहीं है. पूर्ण शराबबंदी बनाम होम डिलीवरी : कांग्रेस की विफलताओं की गाथा अनंत है. शराब के मामले में इस सरकार का जो आचरण रहा है, उसकी जितनी भर्त्सना की जाये, वह कम है. अक्सर ऐसा लगा कि शराब बेच कर अवैध कमाई करना ही सरकार का अकेला लक्ष्य रह गया है. पूर्ण शराबबंदी का वादा करने वाली सरकार ने शराब को होम डिलीवरी शुरु कर दी, इससे शर्मनाक और क्या हो सकता है? बदहाल क़ानून व्यवस्था : शान्ति का टापू रहा अपना छत्तीसगढ़ देखते ही देखते अपराधगढ़ में बदल गया है. प्रदेश को अराजकता और अत्याचार का पयार्य बना दिया गया है. रोज यहां औसतन 7 बलात्कार हो रहे. शासन के ही आंकड़े के अनुसार पिछले दो वर्ष में प्रदेश में 1828 हत्या, 1281 हत्या के प्रयास, 4939 बलात्कार, 12862 चोरी, 133 डकैती और 855 लटपाट के मामले दर्ज किये गए हैं राष्ट्रपति के दत्तक पुत्र का संरक्षण प्राप्त कोरवा जनजाति की नाबालिग बच्ची से सामूहिक दुष्कर्म और पिता-बहन समेत उनकी नृषंस हत्या. जशपुर की बेटी को छः बार अलग-अलग लोगो के हाथ बेचना और आजिज़ आ कर सातवीं बार में अंततः युवती ने आत्महत्या कर ली. केशकाल में नाबालिग आदिवासी किशोरी 7-7 लोगो द्वारा सामूहिक दुष्कर्म, कहीं से न्याय नहीं मिलने पर उसने आत्महत्या भी कर ली. किशोरी के पिता ने भी आत्महत्या की कोशिश की, तब मामला फूटा. इससे पहले प्रदेश के सरगुजा संभाग के धरमजयगढ़ में कांग्रेस नेता और पूर्व जनपद सदस्य, कोल माफिया अमृत तिर्की द्वारा किये दुष्कर्म की बात हो, सुकमा, रायगढ़, बलरामपुर आदि की नृशंस घटना हो. नर्रा, महासमुंद में हुए वारदात की बात हो या अन्य हज़ारो मामले, कहीं भी शासन के किसी जिम्मेदार व्यक्ति को फर्क नहीं पड़ा।
किसानो के क़र्ज़ माफी का वादा हो या बेरोजगारी की समस्या, कोविड विफलता हो या भ्रष्टाचार की भीषण समस्या हो या प्रदेश भर में असहमति के आवाजों का दमन हो हर क्षेत्र में प्रदेश सरकार विफल रही है। अपने प्रेसवार्ता में श्री चंदेल जी ने जिला प्रशासन की खामियों को उजागर करते हुये बताया की किस तरह बुजी भवन चौक से अशर्फी देवी महिला चिकित्सालय होते हुये सेवाकुंज मार्ग की चौड़ाई वर्तमान में 12 मीटर है जिसे आगामी प्लान (2022-31) तक दस मीटर रखने का षड़यंत्र रचा जा रहा है। एक ओर सरकार सुघ्घर रायगढ़ की कल्पना का दंभ भर रही है वहीं दुसरी ओर 12 मीटर चौड़ाई की सड़क को 10 मीटर किया जाना सीधे-सीधे शासन की कुत्सीत मंशा दर्षाता है। इसके पीछे भी शासन की मंषा राजस्व वृद्धि की ही लगती है।

प्रेसवार्ता को सम्बोधित करते हुये रायगढ़ लोकसभा कि सांसद श्रीमती गोमती साय ने सभी पत्रकार बंधुओ/इलेक्ट्रानिक मीडिया/सोशल मीडिया के पत्रकारो का अभिवादन करते हुये अपनी बात रखी। उनके द्वारा केन्द्र सरकार द्वारा किये जा रहे जनकल्याणकारी योजनाओं एवं कोरोना विपदा काल में यशस्वी प्रधानमंत्री श्री मोदी जी के द्वारा जो साकारात्मक कदम उठायें है उनकी प्रषंसा करी। केन्द्र सरकार की वैक्सीन कार्यक्रम को अभूतपूर्व कार्य की संज्ञा देते हुये उन्होने प्रधानमंत्री की जीवटता को प्रणाम किया। वहीं वैक्सीन की बर्बादी को लेकर प्रदेश सरकार को कटघरे में खड़ा किया। प्रदेश सरकार के सय में कांग्रेसियों के द्वारा जो चंदा उगाही राईस मिलरो से की जा रही है। इस विषय में विस्तार से पत्रकार बंधुओ को बताया। जिस प्रकार से प्रदेष में प्रषासन का राजनीतिकरण एवं राजनीति का अपराधिकरण हो रहा है उसे लोकतंत्र के लिये सबसे बड़ा खतरा बताया। नीति आयोग के रिपोर्ट में भी लगभग सभी संकेतको पर कांग्रेस सरकार फिसडडी शामिल हुई है, फिर भी गाल बजाने और डीगें हांकने से ये बाज नही आ रहे है। विधानसभा चुनाव के मात्र छः महिने बाद हुये आम चुनाव में ही छ.ग. की जनता ने इन्हें बता दिया था कि इन्होनें जनता का समर्थन खो दिया है। वास्तव यह सरकार जनाधर के साथ-साथ विश्वास और मानवता भी खो चुकी है। आज के प्रेसवार्ता में प्रमुखरुप से जिला भाजपा के जुझारु जिलाध्यक्ष उमेश अग्रवाल, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य गुरुपाल सिंह भल्ला, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य ब्रजेश गुप्ता, राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य अजा मोर्चा श्रीकांत सोमावार, पूर्व जिलाध्यक्ष जवाहर नायक, जिला भाजपा उपाध्यक्ष कौशलेश मिश्रा, वरिष्ठ भाजपा कार्यकर्ता सुभाष पाण्डेय, नेता प्रतिपक्ष नगर निगम श्रीमती पूनम सोलंकी, जिला भाजपा मंत्री विलीस गुप्ता, रविंदर सिंह भाटिया, अरुण कातोरे, कैलाश पंडा, दिबेश सोलंकी उपस्थित रहे।
उक्ताशय की प्रेस विज्ञप्ति जिला भाजपा प्रवक्ता मनीष शर्मा ने जारी किया है।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close