♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

इस शख्सियत जैसा बनना चाहते हैं युवा से लेकर बच्चे..जानिए क्यों IG डांगी से मिलने 8 साल की बच्ची ने अपने पिता से की जिद..और फिर..

अनूप बड़ेरिया

बिलासपुर आईजी IPS रतनलाल डांगी एक ऐसी शख्सियत हैं कि हर युवा उनसे प्रेरणा लेकर उनके जैसा ही बनना चाहता है अब चाहे वो कैरियर की बात हो या फिटनेस की…सरगुजा से लेकर बिलासपुर सहित पूरे छग में अपने मिशन गाइड द यूथ-ग्रो द नेशन की वजह से युवा वर्ग मेंं IG श्री डांगी अच्छे खासे लोकप्रिय हो चुके हैं।

आईजी रतन लाल डांगी के मिशन गाइड द यूथ-ग्रो द नेशन से इंस्पायर होकर अब एक बालिका ने IG साहब से मिलने अपने पिता से जिद्द कर दी। श्री डांगी से 8 वर्षीय बच्ची अपने दो भाइयों एवम् पिता के साथ मिलने उनके ऑफिस पहुंची। श्री डांगी ने बच्चों का उत्साह बढ़ाया एवं इनाम स्वरूप नगद राशि भी दिया।

विदित हो कि श्री डांगी अपने सोशल मीडिया के माध्यम से युवाओं एवम् बच्चों को गाइड करने के लिए कैरियर मार्गदर्शन एवं अपने द्वारा किए जा रहे फिजिकल एक्टिविटी के वीडियो पोस्ट करते रहते हैं जिससे लाखों युवा प्रेरित होते हैं। ऐसा ही जिला कबीरधाम के पंडरिया निवासी कृषक नरेश ने अपने बच्चों को दिखाया व उनकी अधिकारी बनने की कहानी भी सुनाई जिससे बच्चों में ऐसे ही बनने एवम् करने का जुनून पैदा हो गया। प्रतिदिन पढ़ाई एवम् फिजिकल गतिविधि और रनिंग करना शुरू कर दिया था। 8 वर्षीय दीपिका ने अपने पापा से जिद करना भी शुरू कर दिया कि मुझे एक बार डांगी सर से मिलना है। कई बार पिता ने उसको बोला कि उनसे मिलना मुश्किल है, लेकिन उसने जिद नहीं छोड़ी। एक दिन नरेश ने आईजी डांगी के ट्विटर पर मैसेज डाला कि उनकी बेटी आपसे मिलना चाहती है, जैसे ही आईजी ने मैसेज देखा तो तुरंत रिप्लाई किया कि वो ऑफिस में कभी भी फोन करके आ जाएं एवम् उनको अपना नम्बर भी दे दिए। बच्ची एवम् पिता की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। ऑफिस में आकर मुलाक़ात किया और डांगी ने उनकी पढ़ाई के बारे में, भविष्य में क्या बनना चाहते हैं के बारे में बात किए, तो सभी बच्चे बोले आपके जैसे ही बड़े अफसर बनना चाहते हैं। इतना सुनकर काफी खुशी मिली। आईजी ने उनका हौसला बढ़ाया एवं नगद ईनाम भी दिया।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close