♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

पैसे लेते RI का वीडियो वायरल..एसडीएम ने कहा वीडियो है सबूत ….अब जो भी करेंगे कलेक्टर करेंगे ….निःशुल्क वाले काम के वसूल रहे 500 -500 ….. पढ़े पूरी ख़बर

आय, जाति व निवास प्रमाण पत्र बनाने के नाम पर आरआई का पैसे लेते वीडियो वायरल

रायगढ @ पेज 11

जिले के तमनार ब्लॉक के राजस्व निरीक्षकों की एक ऐसी वीडियो वायरल हुई है जिसमे आय जाती निवास के नाम पर ग्रामीणों से 500-500 रु तक कि वसूली की जा रही है। वीडियो वायरल होने के बाद एसडीएम अशोक मार्बल कहते हैं कि पैसे लेने की वीडियो में दिख रहा है और आरआई मूलचंद कुर्रे को पहचानते भी है इसलिए यह एक सबूत है इसी आधार पर कार्रवाई के लिए वीडियो सहित प्रतिवेदन कार्रवाई के लिए कलेक्टर को भेजा रहा है। कलेक्टर द्वारा बार बार आय जाति निवास प्रमाण पत्र जारी करने में लापरवाही पर कार्रवाई की बात कही जाती है लेकिन इन पर इसका कोई असर नही दिखाई दे रहा है अब देखना है कि ऐसे भ्रष्ट आरआई पर किस तरह की कार्रवाई होती है।

 

तमनार तहसील कार्यालय में आय जाति व निवास प्रमाण पत्र बनवाने के नाम पर दो आर आई का ग्रामीणों से पैसे लेने का वीडियो वायरल हुआ है। वीडियो में देखा जा सकता है की आर आई एक ग्रामीण से रुपये ले रहा है। लंबे समय से यहां चल रहे हैं रिश्वत के खेल को बंद करने को लेकर अधिकारियों द्वारा अब तक कोई प्रयास नहीं किया गया है वीडियो वायरल होने के बाद इस मामले में संज्ञान लेते हुए कार्यवाही की बात कही जा रही है।

पैसे लेने का देखें वीडियो-

तमनार तहसील कार्यालय में काफी समय से जाति निवास व आय प्रमाण पत्र बनवाने सहित अन्य दस्तावेजी कार्यों में पैसों की मांग कर्मचारियों द्वारा की जाती रही है । पहले भी इस मामले में शिकायतें हुई हैं लेकिन इन शिकायतों पर विभागीय उच्चाधिकारियों ने कोई कार्यवाही नहीं की। वर्तमान में राजस्व पटवारियों के अनिश्चितकालीन हड़ताल में जाने की वजह से उनका कार्यभार आर आई को दिया गया है, ऐसे में तहसील कार्यालय में पटवारियों का कार्य भी आर आई के द्वारा किया जा रहा है। बीते सोमवार को तहसील कार्यालय में कुछ ग्रामीण अपना जाति निवास व आय प्रमाण पत्र बनवाने पहुंचे हुए थे जहां उन्होंने बैठक कक्ष में मौजूद आर आई मूलचंद कुर्रे को प्रमाण पत्र बनवाने संबंधी दस्तावेज सौंपे जिस पर मूलचंद को रहने 500 रुपए तक लगने की बात कही ऐसे में ग्रामीणों ने उन्हें पैसे दिए। आर आई मूलचंद कुर्रे के द्वारा पैसे लिए जाने का वीडियो वायरल हो गया। मुख्य बात यह है कि मूलचंद कुर्रे के बाजू में एक अन्य आर आई प्रवीण लकड़ा बैठा हुआ था, जो ग्रामीणों से दस्तावेज ई कार्यों हेतु पैसे ले रहा था। वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि ये राजस्व कर्मचारी किस तरह बेखौफ होकर अपनी नैतिक जिम्मेदारी से विमुख होकर गरीबो से आय जाति निवास के नाम पर अपनी जेब भरने में मशगूल हैं।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close