♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

महाराजा श्री अग्रसेन की 5145 वीं जयंती महोत्सव का रायगढ़ में हुआ भव्य शुभारंभ ….वरिष्ठजनों के सम्मान के साथ क्रिकेट टूर्नामेंट …. इस तरह हुई महाराजा श्री अग्रसेन जी की भव्य आरती…और भी ..पढ़े पूरी खबर

रायगढ़। रायगढ़ में महाराजा श्री अग्रसेन जी की 5145 वीं जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित श्री अग्रसेन जयंती समारोह का शनिवार को अग्रोहा भवन में महाराजा श्री अग्रसेन जी की भव्य आरती के साथ शुभारंभ किया गया।  सुबह 9 बजे महाराजा श्री अग्रसेन जयंती महोत्सव के शुभारंभ अवसर पर जेएसपीएल के ईडी डी.के. सरावगी एवं अग्र समाज के वरिष्ठ अग्रजों जिसमें मुख्य रूप से राधेश्याम लेन्ध्रा, गौरी शंकर गोयल, रतन लाल केडिया, सत्यनारायण अग्रवाल (चन्द्रपुर), मोहन अग्रवाल (कोतबा), जगदीश अग्रवाल (जग्गू),  एडव्होकेट बाबूलाल अग्रवाल,अनिल रतेरिया, सुनील लेन्ध्रा, सुरेश गोयल, अनूप रतेरिया, प्रदीप गर्ग, अनिल गर्ग, आनंद बेरीवाल, मनोज अग्रवाल होण्डा, दीपक अग्रवाल (संतोष), कैलाश अग्रवाल तुलसी, अनूप बंसल, राकेश अग्रवाल (चूड़ी), बजरंग लेन्ध्रा,अशोक अग्रवाल, शिव तायल, दीपक डोरा, शिव जिंदल, नरेश अग्रवाल (अमलडीहा), शिव अग्रवाल लालटंकी, आशा बेरीवाल, रेखा महिमिया, लता डोरा, पायल अग्रवाल पुष्पक सहित समाज के वरिष्ठ जनों, महिलाओं एवं पुरुषों द्वारा अग्रोहा भवन में भगवान अग्रसेन की भव्य महाआरती व पूजा अर्चना कर 6 दिवसीय महाराजा श्री अग्रसेन जयंती महोत्सव का शुभारंभ किया गया और प्रसाद का वितरण किया गया। वहीं आरती में बड़ी संख्या में समाज के गणमान्य महिला,पुरुष और वरिष्ठजन उपस्थित रहे। सभी ने एक साथ एक स्वर में महाराजा की आरती की और जयकारा लगाया। बड़ी संख्या में उपस्थिति के लिए आयोजन समिति के संयोजक सुरेश गोयल और अध्यक्ष अनूप रतेरिया ने समाज का अभार व्यक्त किया। और कहा कि कार्यक्रम में ऐसी उपस्थिति से आयोजन समिति को उर्जा मिलती है।
श्री अग्रसेन जंयती आयोजन समिति के प्रवक्ता प्रकाश निगानिया ने जयंती की प्रथम प्रतियोगिता के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि आरती के बाद जयंती के सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रथम प्रतियोगिया पुष्पहार का भी प्रातः 9.30 बजे अग्रोहा भवन में शुभारंभ हुआ।  जिसमें बड़ी संख्या में समाज के महिला, पुरूष व बच्चों ने इसमे भाग लिया और तरह-तरह की खूबसूरत माला बनाई। पुष्पाहार प्रतियोगिता में बनायी गई मालाओं को नगर के गांधी गंज, रामनिवास टॉकीज एवं अग्रोहा भवन में स्थापित महाराजा श्री अग्रसेन की प्रतिमा पर चढ़ायी गई। पुष्पाहार प्रतियोगिता प्रभारी सीमा महावीर अग्रवाल ने बताया कि प्रतियोगिता में इतनी सुंदर और आकर्षक मालाएं बनायी गई थी कि निर्णय करना मुश्किल था फिर भी प्रतियोगिता के नियम के तहत विवेक कुमार बंसल ने प्रथम, सुशीला पालिवाल द्वितीय, अमिता अग्रवाल तीसरे स्थान पर रहीं वहीं आकर्षक मालाओं के लिए डॉ. सावित्री अग्रवाल और रेणु अग्रवाल को सांत्वना पुरस्कार दिया गया।
नटवर स्कूल में वरिष्ठजनों के सम्मान के साथ क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारंभ
जयंती के प्रथम दिन नटवर स्कूल प्रांगण में आयोजित एक गरिमामय व सादगीपूर्ण सम्मान समारोह आयोजित किया गया। जिसमें समाज के आधार स्तंभ और समाज की नीव, समाज के वरिष्ठजनों (बुजुर्गों) का श्रीफल व साल भेंट कर सम्मान किया गया। जिसमें राधेश्याम अग्रवाल (लेन्ध्रा), गोविंद राम अग्रवाल (आरजे), महादेव प्रसाद अग्रवाल, मोहन लाल अग्रवाल (कोतबा), रतन लाल केडिया, गुलाब अग्रवाल (पुष्पक), अजय अग्रवाल, विजय अग्रवाल पैराकुटी,  प्रेमसुख बंसल, राजेन्द्र केडिया, विजय अग्रवाल (गंज), बजरंग अग्रवाल (हनुमान), अजय अग्रवाल, नंद किशोर अग्रवाल (पजगांव) सहित और भी वरिष्ठ जनों का समाज के युवाओं एवं आयोजन समिति के सदस्यों द्वारा सम्मान किया गया। आयोजन समिति के अध्यक्ष अनूप रतेरिया ने सभी वरिष्ठजनों का अभिनंदन करते हुए कहा कि आज जो हम हैं और यहां खड़े हैं या जिस मुकाम पर हैं इन्ही की वजह से हैं सम्मान का यह संस्कार हमें हमारे समाज के वरिष्ठों की प्रेरणा ने ही दिया है ऐसे सम्मान समारोह से आने वाले पीढ़ी को भी अपने से बड़ों और वरिष्ठों के सम्मान करने की सीख मिलती है।  जहां सम्मान समारोह के बाद समाज के वरिष्ठ सदस्य क्रिकेट के मैदान में उतरे साथ ही आकाश में रंग बिरंगे गुब्बारे छोड़ कर क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारंभ किया और साथ ही सर्व प्रथम स्वयं हाथों में गेंद और बल्ला थामकर क्रिकेट का आनंद उठाया। क्रिकेट खेल कर उनके चेहरे में एक खुशी दिखाई दी उन्हे अपने बीते हुए दिन याद आ गये। इस शानदार और यादगार पल के लिए उन्होंने आयोजन समिति को साधूवाद दिया। सम्मान समारोह का मुकेश गोयल जूटमिल, सचिन बंसल और अधीश रतेरिया ने कुशल संचालन किया।
भव्य आरती
 
पार्क एवेन्यू के अग्रबंधुओं द्वारा की गई महाराजा श्री अग्रसेन जी की भव्य आरती
वहीं जयंती महोत्सव में 6 दिवसीय सुबह शाम अग्रोहा भवन में महाराजा श्री अग्रसेन की भव्य आरती आयोजित होगी। प्रत्येक आरती के लिए जोन के हिसाब से समिति बनाई गई है। इसी कड़ी में शनिवार को प्रथम आरती पार्क एवेन्यू कॉलोनी के अग्रबंधुओं और अग्र महिलाओं द्वारा पारंपरिक वेष भूसा में महाराजा श्री अग्रसेन जी की भव्य आरती की गई जिसमें गणेश अग्रवाल, मोहन लाल अग्रवाल कोतबा, अशोक अग्रवाल (गेरवानी), आनंद नहाड़िया, बजरंग बेरीवाल, संजय अग्रवाल सीए, सुशीला देवी नहाड़िया,  सविता अग्रवाल, , कृष्णा देवी, रूपमणी देवी, संगीता अग्रवाल, मंजू अग्रवाल (राकेश), श्रीमती राखी नहाड़िया, श्रीमती नितिशा चिड़ीपाल, श्रीमती चंदा अग्रवाल, श्रीमती रंजना अग्रवाल, श्रीमती तारा बेरीवाल, श्रीमती उषा बोंदिया, श्रीमती सविता अग्रवाल, संस्कार नहाड़िया, वेदांश नहाड़िया एवं उनके साथी गण उपस्थित रहीं।
 
श्री अग्रसेन ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट में उतरेगी 32 टीमें  
श्री अग्रसेन जयंती महोत्सव 2021 में 5 दिवसीय श्री अग्रसेन ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट का नटवर स्कूल में भव्य आगाज हुआ। प्रतियोगिता में इस वर्ष 32 टीमें इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही है। एक टीम में 8 खिलाड़ी हैं और 8 ओवर का मैच होगा। सभी खिलाड़ी 18 वर्ष के ऊपर के हैं। प्रथम दिन विक्ट्री राइडर्स वर्सेस मामा भांजा टीम, अग्र पैंथर वर्सेस महमिया सुपर हिट,  ब्लैक मामबा वर्सेस हम श्याम दिवाने, सुरेश गोयल एण्ड टीम वर्सेस फ्रेंड्स कॉलोनी, अमित केडिया एण्ड टीम वर्सेस श्याम दिवाने, रेड सेल्यूट वर्सेस अग्र बगीचा के बीच मुकाबला होना था पर दूसरे मैच बारिश होने कारणा मैच रद्द किया गया। प्रथम मैच विक्ट्री राइडर्स ने अपने नाम किया।कार्यक्रम को सफल बनाने में कार्यक्रम प्रभारी दिनेश गर्ग, सजन अग्रवाल, अमन बंसल, शशांक गुप्ता, रमन बंसल, आकाश अग्रवाल, तरसेन बंसल में जुटे हैं।
जयंती में आज होने वाली प्रतियोगिताएं  
श्री अग्रसेन जंयती आयोजन समिति के प्रवक्ता प्रकाश निगानिया ने बताया कि रविवार 3 अक्टूबर को शतरंज, एयर रायफल, खो-खो, फैंसी ड्रेस, म्युजिकल हाऊजी, रंगोली, मारवाड़ी भोजन थाली, नोट गिनों जैसी आन लाइन व ऑफ लाइन प्रतियोगिताएं आयोजित होगी जो क्रमशः अग्रोहा भवन, रेड क्वीन में संचालित की जाएगी।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close