♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

केंद्र सरकार – राज्य सरकार से कर्मचारी निराश , कर्मचारियों ने किया सांकेतिक प्रदर्शन …..बजट ने कर्मचारियों को किया निराश …. बजट में इसको शामिल किए जाने की थी अपेक्षा ….

 

रायगढ़।

छत्तीसगढ़ प्रदेश तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ के अध्यक्ष शेख कलीमुल्लाह, प्रांतीय उपाध्यक्ष संतोष पांडे ने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा प्रस्तुत बजट ने कर्मचारियों को निराश किया है। कर्मचारी केंद्र सरकार से आयकर सीमा 5 लाख किए जाने की आशा कर रहे थे वही 2004 के पश्चात नियुक्त कर्मचारी अंशदाई पेंशन योजना के बदले पुरानी पेंशन योजना लागू किए जाने की अपेक्षा कर रहे थे लेकिन केंद्र सरकार ने आयकर स्लैब में कोई परिवर्तन नहीं किया और ना ही केंद्र सरकार द्वारा पुरानी पेंशन बहाली के संबंध में कोई घोषणा की गई ।इससे कर्मचारी वर्ग में हताशा है।

सरकार ने मध्यम वर्ग, कर्मचारी वर्ग की बहुप्रतीक्षित मांग 5 लाख आयकर सीमा को स्वीकार नहीं किया लेकिन कारपोरेट टैक्स को 18% से घटाकर 15% कर दिया गया वही कारपोरेट सरचार्ज को 12% से घटाकर 7% कर दिया गया ।

 

यह निर्णय आम आदमी ,कर्मचारी संवर्ग के लिए पीड़ादायक होने के साथ-साथ आम आदमी , कर्मचारी संवर्ग को हतोत्साहित करने वाला है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में दिनांक 1 फरवरी को राज्य मंत्री परिषद की बैठक हुई राज्य के कर्मचारी अधिकारी संवर्ग को आशा थी कि छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन की बहुप्रतीक्षित मांग केंद्र के समान 31% महंगाई भत्ता सातवें वेतनमान के अनुरूप गृह भाड़ा भत्ता पर निर्णय निर्णय लिया जाएगा लेकिन भूपेश सरकार ने भी कर्मचारी संवर्ग को निराश किया। मंत्री परिषद की बैठक में महंगाई भत्ता पर कोई निर्णय नहीं लेने से कर्मचारी संवर्ग मे रोष है।

केंद्र व राज्य सरकार के उपेक्षा से आक्रोशित कर्मचारियों द्वारा आयकर सीमा 5 लाख करने, पुरानी पेंशन योजना लागू करने, 31% महंगाई भत्ता देने तथा सातवें वेतनमान के अनुरूप गृह भाड़ा भत्ता देने के नारे के साथ सांकेतिक प्रदर्शन कर आक्रोश जताया। सांकेतिक प्रदर्शन में शेख कलीमुल्लाह, पालूराम पटेल , आईसी मालाकार विनोद पटेल, अभिषेक पटेल विनय मोहन ठेठवार दाताराम पटेल, सुशील चौरसिया दीपक बेहरा श्रीमती अंजना कुजुर, श्रीमती जमीमा एक्का श्रीमती अल्मा रेणुका तिग्गा शीला टांडी फुलवेरथा टिरकी, रंजीत सिदार संघमित्रा मिरी तरुण पटेल प्रहलाद पटेल परितोष जांगड़े निर्मला सिह सीताराम सिदार आदि उपस्थित थे।

छत्तीसगढ़ प्रदेश तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ के अध्यक्ष शेख कलीमुल्लाह, प्रांतीय उपाध्यक्ष संतोष पांडे प्रांतीय सचिव जेम्स वर्गिस जिला सचिव विनोद षड़न्गी कोषाध्यक्ष अरुण वर्मा रायगढ़ तहसील शाखा अध्यक्ष संजीव सेठी ने केंद्र सरकार से आयकर स्लैब 5 लाख करने की मांग की है वही राज्य सरकार के आमंत्रण पर कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का छत्तीसगढ़ “राजीव गांधी भूमिहीन कृषि मजदूर योजना” के उद्घाटन के लिए हो रहा है। इस शुभ अवसर पर भूपेश सरकार छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों के साथ भी न्याय करें और राज्य शासन के कर्मचारियों को केंद्र सरकार के समान 31% महंगाई भत्ता देने की घोषणा करें।

 

 

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close