♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

रोशनलाल अग्रवाल की जयंती पर ब्लड डोनेशन कैम्प के चर्चे आम …… सामाजिक राजनीतिक गतिविधियों में गौतम की दिख रही जबरदस्त सक्रियता ……. लोग मानने लगे हैं चल रहे नक्शेकदम पर ……… सक्रियता के चर्चे आम 186 यूनिट ब्लड का कलेक्शन ….डोनेशन कैम्प में उत्साह के साथ साथ ….पढ़े पूरी खबर 

*जननेता रोशनलाल की जयंती रहेगी यादगार, विशाल ब्लड डोनेट कैम्प में 186 लोगों ने किया रक्तदान*
00 *महिलाओं-युवतियों में भी दिखा उत्साह, बढ़-चढ़कर किया रक्तदान*
00 *रायगढ़ रक्तवीर परिवार के द्वारा अग्रोहा भवन में आयोजित किया गया था कार्यक्रम*

 


रायगढ़।

जननेता स्व. रोशनलाल अग्रवाल की जयंती 20 जून को उनके चाहने वालों ने यादगार बना दिया। इस मौके पर ब्लड डोनेट कैम्प की चर्चा जोरों पर रही है खासतौर पर गौतम अग्रवाल की सक्रियता को लेकर लोगों में चर्चा व्याप्त रहा।

लोगों में युवा नेता के रूप में गौतम अग्रवाल अपनी एक अलग छाप छोड़ रहे हैं विभिन्न गतिविधियों के बहाने ही सही गौतम की सक्रियता के चर्चाएं आम होने लगी है। और राजनीति में पहला अध्याय सक्रियता से ही शुरू होती है शहर से लेकर गांव तक मे गौतम अग्रवाल की भूमिका और सक्रियता दिखाइ दे रही है। पिता स्व रोशनलाल अग्रवाल की जयंती के मौके पर आयोजित ब्लड डोनेशन कैम्प में रिकॉर्ड ब्लड कलेक्शन इसकी सफलता की कहानी कहती है और लोगों में यह चर्चा आम हो रही है कि गौतम अग्रवाल भी पिता के नक्शे कदम पर चलते हुए राजनीति में अपनी पैठ मजबूत कर रहे हैं कुछ तो अभी से उन्हें भावी विधायक के तौर पर भी देखने लगे हैं। फिलहाल पूर्व विधायक रोशनलाल अग्रवाल की जयंतिबके मौके पर जिस तरह से ब्लड डोनेशन कैम्प में लोगो का उत्साह देखने को मिला औऱ जिस तरह से 180 से अधिक लोगो ने ब्लड डोनेट कर रोशन लाल अग्रवाल को याद किया। इसका आगे चलकर गौतम अग्रवाल के लिए मिल का पत्थर साबित होगा

अग्रोहा में आयोजित रक्दान शिविर में 186 से भी अधिक लोगों ने ब्लड डोनेट कर इस कार्यक्रम को सफल बनाया। इस शिविर में महिलाओं और युवतियों में भी उत्साह देखा गया। उन्होंने भी बढ़-चढ़ कर इस कार्यक्रम में हिस्सा लेते हुए रक्तदान किया।

जननेता स्व. रोशन लाल की जयंती के अवसर पर पूरे जिले में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित हुए। शहर के गौरीशंकर मंदिर के पास स्थित अग्रोहा भवन में आयोजित विशाल रक्तदान शिविर ने पूरे जिले का ध्यान आकृष्ट किया। दूर-दराज से लोग इस शिविर में शामिल होने शहर पहुंचे थे। रक्तवीर परिवार, सेवा ब्लड बैंक के प्रमुख प्रेम साहू व टीम, रायगढ़ ब्लड बैंक के प्रमुख पंकज कश्यप व टीम सहित डॉक्टरों और उनके स्टाफ की देखरेख में आयोजित इस शिविर में भारी बारिश के बावजूद तय समय से अतिथियों व रक्तदाताओं का आगमन शुरू हो चुका था। सुबह करीब 9 बजे अग्रोहा भवन में जननेता रोशन लाल के छायाचित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर पुष्पांजलि अर्पित की गई। इसके बाद कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।

*देर शाम तक चलता रहा रक्तदान*
रक्त दान का समय सुबह 9 से शाम 5 बजे तक रखा गया था, लेकिन लोग शाम 6 बजे के बाद भी रक्त देने पहुंचते रहे। अंत में कुल 186 लोगों ने रक्तदान किया। रक्तदाताओं में एक दर्जन के करीब महिलाएं व युवतियां भी शामिल थीं। ज्ञात हो कि अधिकांश शिविरों में महिलाएं रक्त देने नहीं पहुंचती हैं, लेकिन जननेता को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित करने महिलाओं व युवतियों ने भी रक्तदान किया।
*आयोजनकर्ताओं ने अतिथियों और रक्तदाताओं का किया सम्मान*
आयोजनकर्ताओं द्वारा कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे अतिथियों को पुष्पगुच्छ और प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इतना ही नहीं रक्त देने वाले रक्तदाओं को भी प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। जिन्हें पाकर लोग खुश हुए। वहीं जीवन में आगे भी रक्तदान कर पुण्य के भागीदारी बनने की बात कहे।

*कार्यक्रम में ये थे अतिथि*
अग्रोहा भवन में आयोजित इस विशाल रक्तदान शिविर में अतिथि के रूप में प्रदेश के नेताप्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, सांसद गोमती साय, वरिष्ठ बीजेपी नेता गिरधर गुप्ता, पूर्व कलेक्टर व बीजेपी नेता ओपी चौधरी, प्रो. अंबिका वर्मा, रामजी लाल अग्रवाल, भरत लाल साहू, सुश्री उषा चौहान, महेन्द्र सिंह खनुजा, प्रताप चंद्र खोडि़हार, श्रीमती उर्मिला जैन, आरपी अग्रवाल, गुणनिधी सतपथी, गुरुपाल भल्ला, सत्यानंद राठिया शामिल थे। इसके अलावा अरूणधर दीवान, रथो गुप्ता, सतीश बेहरा, पूनम सोलंकी, आशीष ताम्रकार, कालु कंकवारवाल, पंकज कंकरवाल, विवेक रंजन सिन्हा, बब्बल पांडेय, रमेश छपरिया, गुरुविंदर घई, अफरोज डायमंड, गोपिका गुप्ता, खेमराज नायक, अजय नायक, सलीम नियारिया, बलवीर शर्मा, रोहित साव, संजय सिंह, आकाश गुप्ता, ललित गुप्ता, हिमांशु चौहान, ईश्वर गुप्ता, जगन्नाथ प्रधान, घनश्याम पटेल, स्वप्निल स्वर्णकार, अरुण सराफ, मनीष नायक, मुरारी नायक, तरुण अग्रवाल, मनीष अग्रवाल, सूर्यकांत त्रिपाठी, टीकाराम पटेल, राजकुमार छत्तर, हुमेश त्रिपाठी, यशवंत प्रधान, रास विहारी, अखिल गर्ग, पल्लु बेरीवाल, कमल शर्मा, मेहरू निशा, पिंकी पंडा, अय्यूब अली, नितेश सोनी, विन्नी टुटेजा, मोनू दुबे सहित अन्य लोग विशेष रूप से उपस्थित थे।


*वृद्धाश्रम में किया गया पौधरोपण*
जननेता रोशनलाल की जयंती पर वृद्ध आश्रम में वृद्धजनों को उनके प्रशंसकों एवं शुभचिंतकों द्वारा भोजन करवाया गया। वहां उपस्थित वृद्ध जनों ने अति प्रसन्न मुद्रा में रोशन भैया की जयंती पर उनके पुण्य आत्मा के लिए शांति की कामना की और बहुत ही प्रसन्न मन से भोजन ग्रहण किया। साथ ही साथ वहां पर एक फलदार पौधे का भी रोपण भी किया गया है। इस कार्यक्रम में पल्लू बेरीवाल, नितेश सोनी, अभिलाष कछवाहा, गोवर्धन सारथी, कमल मरार, अभय अग्रवाल, रविंद्र यादव, सौरभ अग्रवाल, अमित खेमका, आकाशदीप बेरीवाल उपस्थित थे।
*रायगढ़ रक्तवीर परिवार के संस्थापक रहे हैं जननेता*
इस अवसर पर रायगढ़ रक्तवीर परिवार के अध्यक्ष विमल अग्रवाल ने बताया कि स्व. रोशन अग्रवाल जी की जयंती के उपलक्ष्य में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया था। रोशन अग्रवाल जी रायगढ़ रक्तवीर परिवार के संस्थापक रहे हैं और उन्हीं की दूरगामी सोच का परिणाम है कि आज समाज सेवा में रक्तदान का यह काम हम कर पा रहे हैं।

*132 बार रक्त दान कर बनाया रिकार्ड*
33 सालों में अजनबियों के लिए 132 बार अपना खून देने वाले कैलाश कुकरेजा ने शिविर में उपस्थित होते हुए लोगों में मानवता की सेवा के लिए उत्साह भरने का काम किया। रिकॉर्डधारी कैलाश का कहना था कि साल भर में दो से तीन बार खून देने पर भी अब तक उन्हें किसी तरह की समस्या नहीं आई है, इसलिए लोगों को जरूरत पडऩे पर अपना खून बिना झिझक के देना चाहिए।

कृष्णा केशरवानी व पुत्र चीकू केशरवानी दोनो ने ब्लड डोनेट कर रोशन लाल अग्रवाल के प्रति अपनी श्रद्धा व्यक्त किया ऐसा कम ही देखने को मिलता है जब किसी ब्लड डोनेट कैम्प में किसी पिता पुत्र दोनो ने ब्लड डोनेट किया हो।

*रक्तदाताओं को साधुवाद : गौतम अग्रवाल*
दैनिक जनकर्म के प्रधान संपादक व सक्रिय युवा नेता गौतम अग्रवाल ने अपने पिता व जननेता स्व. रोशनलाल अग्रवाल जी की जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित रक्त दान शिविर में सहभागिता देते हुए उपस्थित होने वाले सभी लोगों के प्रति आभार व्यक्त किया है। गौतम अग्रवाल ने रायगढ़ रक्तवीर परिवार द्वारा आयोजित विशाल रक्तदान शिविर को ऐतिहासिक सफलता दिलाने में सहयोग करने वाले सेवा ब्लड बैंक व रायगढ़ ब्लड बैंक, रक्तदाताओं, जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन, जिला स्वास्थ्य विभाग एवं मीडिया जगत के समस्त कार्यकर्ताओं शुभचिंतकों सहित प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रूप से मदद करने वालों का आभार व्यक्त करते हुए ऐसे सामाजिक कार्यक्रम में उत्साह दिखाने के लिए सबकी सराहना की है। साथ ही उन्होंने रक्तदान करने के लिए प्रोत्साहित करने वाले समस्त शिक्षा जगत के शिक्षाविदों, स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं अग्रोहा भवन प्रबंधन के सहयोग के लिए आभार जताया है। साथ ही उन्होंने सभी जनता-जनार्दन से भविष्य में सामाजिक कर्तव्यों के प्रति जागरूक होकर कार्य करने के लिए विनम्रतापूर्वक अपील भी की है।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close