♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

सरगुजा के पत्रकार मनीष सोनी के मामलेमें महामहिम राज्यपाल व मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को पत्रकार संगठनों ने सौंपा ज्ञापन..

बैकुण्ठपुर। छत्तीसगढ़ श्रमजीवी पत्रकार संघ कोरिया एवं प्रेस क्लब कोरिया के पदाधिकारी एवं सदस्यों ने प्रदेश के महामहिम राज्यपाल अनुसुईया उईके एवं मुख्यमंत्री भूपेष बघेल के नाम से कलेक्टर को ज्ञापन सौंप कर सरगुजा जिले के पत्रकार मनीष सोनी के फेस बुक पोस्ट के आधार पर पुलिस द्वारा अपराध पंजीबद्व किया गया उसे वापस लेने की मांग की गई।
ज्ञात हो कि पत्रकार मनीष सोनी द्वारा पुलिस अभिरक्षा में आदिवासी युवक पंकज बेक की मौत के मामले में लगातार पुलिस विभाग के खिलाफ लगातार खबर प्रकाशित किया जा रहा था जिससे सरगुजा पुलिस सोशल मिड़िया पोस्ट को लेकर मनीष सोनी पर गंभीर आरोप लगाते हुए मामला पंजीबद्व कर ली जिसके बाद पूरे संभाग में पुलिस की आलोचना हो रही है, रायपुर, अम्बिकापुर के पत्रकारों के द्वारा ज्ञापन सौंपने के बाद कोरिया जिले के श्रमजीवी पत्रकार संघ व प्रेस क्लब कोरिया ने भी मनीष सोनी पर पुलिस द्वारा मामला पंजीबद्व करने पर विरोध जताते हुए कोरिया कलेक्टर को प्रदेश के महामहिम राज्यपाल अनुसुईया उईके व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नाम से बुधवार को ज्ञापन सौंपा और मनीष सोनी के मामले में निष्पक्ष जांच कराने व मामला वापस लेने की मांग की गई। साथ ही पत्रकारों पर लगातार झुठे मामले को लेकर पत्रकार सुरक्षा कानून जल्द से जल्द बनाने की मांग की ताकि कोई भी पत्रकार खबर प्रकाशन के बाद अपने आपको असुरक्षित महसूस न कर सके।

मनीष सोनी

ज्ञापन सौंपने वालों में प्रेस क्लब कोरिया अध्यक्ष कमलेश शर्मा, श्रमजीवी पत्रकार संघ प्रदेश सचिव विनोद शर्मा, ब्लाक अध्यक्ष अनूप बड़ेरिया, श्री राम बरनवाल, महासचिव जगजीत सिंह, सदस्य रवि रंजन सिंह, नरेश यादव, आशीष सोनी आदि शामिल रहे।

यह है मामला – मनीष सोनी ने आदिवासी हिंसा पर फेसबुक में एक पोस्ट लिखा था जिसकी अम्बिकापुर के एक भाजपा नेता ने पुलिस में शिकायत की और इस मामले में पुलिस ने मनीष सोनी के खिलाफ कई गंभीर धाराऐं लगाते हुए मामला पंजीबद्व कर दिया है।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close