♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

हेमन्त आर्ट व जार्जेस मैके ओवर ब्यूटी पार्लर का किया शुभारंभ …….बहुउद्देश्यीय कला केंद्र की आवश्यकता की पूर्ति …..हो रही थी कमी महसुस …..इस वजह से खोला मल्टीपर्पज आर्ट एकेडमी खोला

जिले को बहुउद्देश्यीय कला केंद्र देकर हेमंत ने किया कमाल: महावीर अग्रवाल

हेमन्त आर्ट व जार्जेस मैके ओवर ब्यूटी पार्लर का किया शुभारंभ

रायगढ़। शहर के प्रसिद्ध समाजसेवी व छत्तीसगढ़ सांस्कृतिक मंच के संयोजक महावीर अग्रवाल ने पिछले दिनों बहुउद्देश्यीय कला केंद्र ‘हेमंत आर्टÓ व जार्जेस मैके ओवर ब्यूटी पार्लर का शुभारंभ किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि रायगढ़ जिले को ऐसे बहुउद्देश्यीय कला केंद्र की आवश्यकता थी और वह कमी हेमन्त महंत ने दूर कर दी। इसी तरह उन्होंने जार्जेस मैके ब्यूटी पार्लर की संचालिका सुधा महंत की तारीफ करते हुए कहा कि इस ब्यूटी पार्लर के खुलने के बाद शहर सहित जिलेवासियों को बाहर से ब्यूटीशियन बुलाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।


जिले के नामचीन कोरियोग्राफर हेमंत महंत ने हेमंत आर्ट के नाम से अपना मल्टीपर्पज आर्ट एकेडमी खोला है, इस केंद्र के शुभारंभ अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में समाजसेवी महावीर अग्रवाल उपस्थित हुए। उन्होंने ने फीता काटकर व दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उन्होंने संस्थान का अवलोकन कर हेमंत व सुधा महंत की भूरि-भूरि प्रशंसा की। इस अवसरपर प्रसिद्ध कथक गुरु दिवाकर राव वासनिक भी उपस्थित थे। उन्होंने हेमन्त व उनके संस्थान की ख़ूब तारीफ की व कहा कि हेमंत को मैंने शून्य से देखा है और आज कई अंकों में देख रहा हूँ , उसकी तरक्की उसकी मेहनत लगन ही है।


अपने बहुउद्देश्यीय कला केंद्र के विषय में हेमन्त महन्त ने बताया कि मेरा सपना आज पूरा हो गया है , मैं विगत तीन वर्षों से मल्टीपर्पज आर्ट एकेडमी का संचालन कर रहा हूँ , जो कि एक साल से कोरोना की वजह से बंद हो गया था। मैं बहुत वर्षों से इसकी प्लानिंग करा रहा था,और आज वह पूरा हो गया। इस एकेडमी में ज़ुम्बा फि़टनेस, फि़टनेस क्लास, कथक नृत्य,भरतनाट्यम नृत्य, ओडि़सी नृत्य, मोर्डरन गायन, क्लासिकल गायन, वादन, चित्रकला ,आर्ट एंड क्राफ्ट व अन्य कला की शिक्षा अनुभवी प्रशिक्षकों द्वारा दी जाएगी। इस संस्थान में डिप्लोमा कोर्स की सुविधा होगी जो की प्रयागराज संगीत समिति से संबंधित होगी। इस संस्था का उद्देश्य समय समय पर अलग अलग कलाओं की साप्ताहिक शिविर आयोजन करना, व छात्र छात्राओं को छोटे से बड़े स्तर पर मंच प्रदान करना रहेगा। साथ ही राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय मंचों पर मंचन भी कराएगी। इस अवसर पर मुंबई के कोरियोग्राफ योगेश मित्तल, छत्तीसगढ़ के उभरते गायक रेशम महन्त , दीपक दास घनश्याम आदित्य सहित गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close