♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

धन्वंतरि जेनरिक योजना ने कोरिया में किया बूम…कोरिया में इस मेडिकल स्टोर से दवा खरीदने पर पर लोगो के बचे 75.83 लाख ₹..सस्ती दवा..कारगर..

जिले में संचालित 7 मेडिकल स्टोर से 10,643 लोगों ने 1.32 करोड़ की दवाइयां ली सिर्फ 56.71 में, 75.83 लाख की बचत

रियायती दर पर दवाइयां मिलने पर लोगों ने कहा बजट में फिट बैठने वाली है योजना

कोरिया 27 जून 2022/ शासन की महत्वाकांक्षी योजना श्री धनवन्तरि जेनरिक मेडिकल स्टोर से लोगों को दवाईयों के खर्च पर होने वाले बोझ से बड़ी राहत मिली है।जिले में संचालित सात मेडिकल स्टोर के माध्यम से लोगों को उच्च गुणवत्तायुक्त जेनरिक दवाइयां सस्ते दाम पर उपलब्ध हो रहीं हैं, यहां 251 प्रकार की दवाइयां, 27 प्रकार के सर्जिकल उत्पाद के साथ हीं छत्तीसगढ़ हर्बल उत्पाद भी सस्ते कीमत पर मिल रहे है।

10,643 लोगो ने 75.83 लाख की बचत पर खरीदी 56.71 लाख की दवाइयां-
श्री धनवन्तरि जेनरिक मेडिकल स्टोर योजना से अब तक 10 हजार 643 लोगों को 75 लाख 83 हजार रुपए की बचत हुई हैए आरंभ से 20 जून 2022 तक 1 करोड़ 32 लाख 54 हजार एमआरपी की दवाइयां आमजनों को 56 लाख 71 हजार रुपए में मिली है।नगर पालिका निगम बैकुण्ठपुर में 31 लाख 65 हजार, नगर पालिका परिषद चिरमिरी में कुल 18 लाख 46 हजार, नगर पालिका परिषद मनेन्द्रगढ़ में 5 लाख 82 हजार रुपये की दवाइयां खरीदी गई हैं। इसी तरह नगर पालिका परिषद शिवपुर चरचा, नगर पंचायत खोंगापानी, नगर पंचायत झगराखण्ड तथा नगर पंचायत नई लेदरी में 78 हज़ार रुपए की दवाइयों की लोगों द्वारा खरीदी गई है।

 

मेडिकल स्टोर में दवा खरीदने आए लोगों ने साझा किया अनुभव-
केस 1- नगर पालिका परिषद चिरमिरी स्थित मेडीकल स्टोर में दवा खरीदने आए फिरोज खान बताते हैं कि उन्हें पहले परिवार के लिए माह में 2500 से 3000 तक कि दवाइयां ख़रीदनी पड़ती थीए शासन की इस योजना से उन्हें दवाइयों पर मात्र 600.700 रुपए ही खर्च करना पड़ रहा है।
केस 2- शासन की धनवन्तरि जेनेरिक मेडिकल योजना बजट में फिट बैठने वाली है, ये कहना है चिरमिरी बड़ा बाजार निवासी प्रहलाद पाठक का। वे बताते हैं कि महंगी दवाइयों के बदले असरकारक जेनेरिक दवाओं से उनकी तबियत और जेब दोनों को काफी राहत मिली है।
केस 3- मेडिकल स्टोर में अपनी माता के लिए ब्लड प्रवेश तथा शुगर की दवा खरीदने आए गोदरीपारा के विजय कुमार ने अपना अनुभव साझा करते हुए बताया कि शासन की यह योजना आमलोगों के लिए लाभकारी योजना है, जेनरिक दवाइयां आधी से कम कीमत पर मिलने से मैं बहुत खुश हूं।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close