♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

हर्षोल्लास के साथ मनाया गया 75वां स्वतंत्रता दिवस समारोह ….. जिले का प्रसिद्ध शैक्षणिक संस्था ने मनाया आजादी का अमृत महोत्सव …. मुख्य अतिथि रीटा अग्रवाल ने तिरंगे को दी सलामी …

 

रायगढ़।
अतरमुड़ा रायगढ़ स्थित इंडियन स्कूल में 75वां स्वतंत्रता दिवस पूरे जोश व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में श्रीमती रीटा अग्रवाल जी को आमंत्रित किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत अतिथि स्वागत से हुआ, जैसे ही मुख्य अतिथि जी का आगमन हुआ विद्यालय के बच्चों द्वारा बैंड की धुन बजाकर स्वागत किया गया।विद्यालय प्रांगण में स्थित गांधी जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण मुख्य अतिथि जी के कर कमलों द्वारा हुआ।
समारोह की अगली कड़ी में ध्वजारोहण का कार्यक्रम संपन्न हुआ जिसमें सर्वप्रथम मुख्य अतिथि महोदया श्रीमती रीटा अग्रवाल, डायरेक्टर इंडियन स्कूल के साथ में प्राचार्या श्रीमती प्रिया कपिल जी विद्यालय के शिक्षक एवं शिक्षिकाएं एवं बच्चे उपस्थित थे। ध्वजारोहण पश्चात राष्ट्रगान से पूरा वातावरण देश भक्ति भावना से गूंज उठा।


सांस्कृतिक कार्यक्रम के शुरुआत में प्राचार्या महोदया द्वारा उपस्थित सभी लोगों के बीच इस बात पर जोर दिया गया कि सिर्फ आज के दिन ही नहीं वरन पूरे साल भर हमें देश प्रेम के बारे में सोचना चाहिए इसके पश्चात बच्चों द्वारा देशभक्ति गीत प्रस्तुत किया गया।


मुख्य अतिथि महोदया श्रीमती रीटा अग्रवाल जी ने अपने उद्बोधन में तिरंगे में चिन्हित चक्र के बारे में बताते हुए पूरे 24 आराओ का विवरण एवं उसके कार्य को बताया, साथ ही बच्चों को जानकारियां दी।


कार्यक्रम के समापन में उप प्राचार्या सुश्री रूपा डेविड जी ने एक प्रेरणा स्रोत गीत गाकर एवं मुख्य अतिथि का आभार व्यक्त करते हुए कार्यक्रम की समाप्ति की घोषणा की अंत में सभी बच्चों को मिठाइयां बांटी गई।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close