♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

फेडरेशन के पदाधिकारी 22 अगस्त के अनिश्चित कालीन हड़ताल को सफल बनाने चला रहे जनसंपर्क अभियान ……6 प्रतिशत डीए में बढ़ोतरी का प्रस्ताव…. … कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन को कतई स्वीकार्य नही है ….इसलिए आगे की रणनीति को लेकर चल रहा कैम्पेन ..

 

रायगढ़ ।

छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन रायगढ़ के जिला संयोजक श्री शेख कलीमुल्लाह,सचिव श्री अनिल यादव, प्रवक्ता आशीष रंगारी ने बताया कि,राज्य सरकार द्वारा की गई 6 प्रतिशत डीए में बढ़ोतरी का प्रस्ताव,छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन को कतई स्वीकार्य नही है । कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन का साफ कहना है कि,कर्मचारियों अधिकारियों की 34% डीए एवं सातवें वेतनमान अनुरूप गृह भाड़ा भत्ता की 2 सूत्रीय मांग जायज है इस पर सरकार पुनर्विचार करें। शासन द्वारा प्रस्ताव पर अमल नहीं किया जाता है तो चौथे चरण का आंदोलन 22 अगस्त 2022 से अनिश्चितकालीन हड़ताल के रूप होगा।,यह आंदोलन प्रदेश के कर्मचारी अधिकारियों के अस्मिता एवं अभिमान का है।

उल्लेखनीय है कि, छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन देय तिथि से केंद्र के समान 34 प्रतिशत महंगाई भत्ता एवं सातवें वेतनमान अनुरूप गृह भाड़ा भत्ता सहित अपनी दो सूत्रीय मांगों को लेकर आंदोलनरत है। शासन से वार्ता विफल होने के बाद जिले में फेडरेशन ने प्रस्तावित 22 अगस्त की अनिश्चितकालीन हड़ताल की तैयारियां और भी तेज कर दी गई हैं। अनिश्चित कालीन हड़ताल की तैयारियों हेतु प्रांतीय पर्यवेक्षक श्री विश्राम निर्मलकर जी एवं श्री बिंदेश्वर राम रौतिया जी के गरिमामयी उपस्थिति में दिनांक 18 अगस्त 2022 को अपरान्ह 2 बजे अभियंता भवन रायगढ़ में फेडरेशन रायगढ़ की एक महत्वपूर्ण बैठक आहूत की गई है,जिसमें सभी जिला शाखा अध्यक्ष,तहसील संयोजक, एवं तहसील शाखा अध्यक्ष शामिल होंगे । प्रस्तावित अनिश्चित कालीन हड़ताल के संबंध में जिले में बैठकों का दौर जारी है। इसी तारतम्य में मंगलवार को पशु चिकित्सा क्षेत्र अधिकारी संघ की बैठक रखी गई थी जिसमें कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन रायगढ़ के पदाधिकारियों ने शिरकत की। बैठक में पदाधिकारी ने बताया कि कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन की 25 जुलाई से 29 जुलाई की हड़ताल पूरे प्रदेश में जबरदस्त सफल रहा जिसके परिणाम स्वरूप शासन के द्वारा प्रांतीय पदाधिकारियों को मांगों पर चर्चा करने हेतु आमंत्रित किया गया। सचिव स्तर पर चर्चा हुई ,प्रांतीय पदाधिकारियों ने अपनी मांगों से उन्हें अवगत कराया। सचिव स्तर पर मांगों पर सहमति भी बनी। फेडरेशन को उम्मीद थी कि 22 अगस्त के अनिश्चितकालीन हड़ताल के पूर्व शासन द्वारा मांगों पर घोषणा की जाएगी लेकिन इसके विपरीत शासन द्वारा उन कर्मचारी संगठनों के प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया गया जिन्होंने हड़ताल किया ही नहीं और उनके द्वारा 6% महंगाई भत्ता पर सहमति दे दी गई । इस पर प्रांतीय फेडरेशन की आपात बैठक हुई और 6% महंगाई भत्ता को स्वीकार नहीं किए जाने का निर्णय लिया गया।

छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के प्रतिनिधिमंडल ने माननीय मुख्यमंत्री के बुलावे पर प्रांतीय संयोजक श्री कमल वर्मा जी के नेतृत्व में माननीय मुख्यमंत्री जी से मुलाकात कर मांगों पर चर्चा की गई । प्रतिनिधिमंडल ने केंद्र के समान महंगाई भत्ता के लिए 12% महंगाई भत्ता के आदेश जारी करने की मांग रखी लेकिन मुख्यमंत्री द्वारा 6% से अधिक महंगाई भत्ता नहीं जाने के कारण वार्ता विफल हो गई।, फेडरेशन द्वारा प्रस्तावित 22 अगस्त 2022 से अनिश्चितकालीन को जारी रखने का निर्णय लिया गया। अनिश्चित कालीन हड़ताल को सफल बनाने के उद्देश्य से जिला संयोजक श्री शेख कलीमुल्लाह के नेतृत्व में 16 अगस्त को कलेक्टर कार्यालय मैं कार्यरत विभिन्न कार्यालयों के कर्मचारीयो एवं अधिकारीयो से संपर्क कर आवेदन फार्म जमा कराये जाने की मुहिम शुरू की गई है ।

 

जनसंपर्क अभियान में उनके साथ फेडरेशन रायगढ़ के संरक्षक डॉ डीआर प्रधान सचिव अनिल यादव छत्तीसगढ़ लिपिक वर्गीय शासकीय कर्मचारी संघ के अध्यक्ष गोविंद परधान सचिव डीकाराम शेष ,राजेश मेहरा, छत्तीसगढ़ लघु वेतन चतुर्थ वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ के प्रांत अध्यक्ष श्री बिंदेश्वर रौतिया जी, जिला अध्यक्ष रवि गुप्ता, महामंत्री वेद प्रकाश अजगले, प्रदेश लिपिक वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ के अध्यक्ष अर्जुन जायसवाल , छत्तीसगढ़ राजस्व निरीक्षक संघ के अध्यक्ष रूपलाल सिदार, छत्तीसगढ़ पशु चिकित्सा क्षेत्र अधिकारी संघ के अध्यक्ष पीसी साहू प्रांतीय पदाधिकारी एस आर मिरी , अवधेश कुमार पटेल आदि उपस्थित रहे। जनसंपर्क अभियान प्रतिदिन विभिन्न कार्यालयों / संस्थानों में जारी रहेगा। यह जानकारी फेडरेशन के प्रवक्ता आशीष रंगारी द्वारा दी गई ।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close