♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

सरिया की घटना की मुस्लिम समाज रायगढ़ ने निंदा किया, निष्पक्ष कार्यवाही हेतु कलेक्टर , पुलिस अधीक्षक को दिया ज्ञापन इन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि …..

 

रायगढ़।

सरिया में फल विक्रेता के घर में पाकिस्तानी झंडा जप्त होने की घटना की मुस्लिम समाज रायगढ़ ने निंदा की है। इस्लाम के प्रवर्तक हजरत मोहम्मद सल्लल्लाहो अलेही वसल्लम की पैदाइश ” ईद मिलादुन्नबी” के मौके पर घरों में रोशनी करने व झंडे लगाए जाने की परंपरा रही है। हर मुस्लिम अपने पैगंबर के पैदाइश की खुशी में इस परंपरा का निर्वहन करता है । सरिया में जाने अनजाने में तथाकथित पाकिस्तान का झंडा फहराये जाने की घटना हुई है यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है ।मोहम्मद आवेश सदर जामा मस्जिद ट्रस्ट कमेटी ,हाजी शेख कलीमुल्लाह वारसी सदर मस्जिद गरीब नवाज कमेटी, मोहम्मद वसीम खान सदर सुन्नी मक्का मस्जिद कमेटी मोहम्मद हामिद अली मदीना मस्जिद कमेटी, मोहम्मद अशरफउद्दीन सदर साबरी मस्जिद कमेटी ,अब्दुल रहीम सदर छोटी मस्जिद ट्रस्ट कमेटी तथा रायगढ़ के समस्त दीनी तंजीमो के जिम्मेदारो ने कहा कि हमारे पैगंबर सल्लहो अलेहे वसल्लम ने वतन परस्ती को ईमान का आधा हिस्सा कहा है ।ऐसे में पाकिस्तानी झंडा फहराना इस्लाम के उसूलों के खिलाफ है। रायगढ़ मुस्लिम समाज इसकी निंदा करता है तथा कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन देकर इस घटना की निष्पक्ष जांच की मांग करता है। मुस्लिम समाज को सूत्रों से ज्ञात हुआ है कि आरोपी के बच्चे जो कि सिलाई सीखने का काम कर रहे हैं यूट्यूब के सहारे इस्लामी झंडा बनाने का प्रयास किया है। दुर्भाग्य से वह तथाकथित पाकिस्तानी झंडा बन गया। सोशल मीडिया में जो झंडा दिखाई दे रहा है वह एक नजर में पाकिस्तानी तो लग रहा है लेकिन यदि गौर से देखें तो पाकिस्तानी झंडा में स्टार पांच कोण का होता है जबकि आरोपी के झंडे में स्टार 6 कोणों का दिखाई दे रहा है। इस तरह से पाकिस्तानी झंडा से आरोपी का झंडा अलग दिखाई दे रहा है। आरोपी को इस भ्रामक स्थिति की भी जानकारी नहीं थी जानकारी होने पर वह सार्वजनिक रूप से माफी मांगने को भी तैयार है ऐसा सूत्रों से ज्ञात हुआ है।बावजूद इसके यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना है, इसकी निष्पक्ष जांच जरूरी है ताकि भविष्य में इस तरह की घटना घटित ना हो सके। मुस्लिम समाज रायगढ़ ने लोगों से इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना को अनावश्यक तुल ना देते हुए प्रशासन को निष्पक्ष जांच करने मैं सहयोग करने की अपील की है। यदि जांच में यह तथ्य पाया जाता है कि आरोपी ने जानबूझकर यह घृणित कृत्य किया है तो मुस्लिम समाज रायगढ़ आरोपी पर भारतीय दंड संहिता अनुसार कड़ी से कड़ी दंडात्मक कार्यवाही किए जाने की मांग करता है। उक्त जानकारी अशरफ खान भूतपूर्व उपाध्यक्ष नगर पालिका रायगढ़ द्वारा दी गई।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close