♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

वन मंडल धरमजयगढ़ में फिर एक हाथी की मिली लाश जंगली हाथियो की 4 माह में 4 मौतें ….. गजब के हैं अधिकारी शासन की आंखों में झोंक रहे धूल, पोल न खुले इसलिए मीडिया को कवरेज करने से रोका ….

 

रायगढ़।

वन मंडल धरामजयगढ मे फिर एक जंगली हाथी का शव पाया गया है।आपको बता दे धरमजयगढ़ रेंज के बागडही जंगल के आरएफ 400 में एक नर हाथी की लाश मिली है। वहीं इस तरह धरमजयगढ़ वन मंडल में कुछ ही दिनों लगातार 4 हाथीयों की मौत से वन विभाग में हड़कम मच गया है। बताया जा रहा है कि बागडही जंगल के पहाड़ ऊपर में हाथी की मौत हुई है। जिसमे एक पेड़ के सहारे हाथी का शव फंसा हुआ था जो तकरीबन एक माह पुराना शव था और पूरी तरह सड़ी गली अवस्था मे पाया गया है ऐसे में वन विभाग धरमजयगढ़ के अधिकारी कर्मचारियों पर अब सवालिया निशान लगने लगा है।की आखिर इतने दिनो तक विभाग के कर्मचारी कहां थे।

वन विभाग के अधिकारी वन व वन्य जीवों के प्रति जरा भी गंभीर नहीं हैं। मीडिया को मानो अपना सबसे बड़ा दुश्मन मानते हैं। अधिकारी सिर्फ कागजी खानापूर्ति में जुटे रहते है यह उनकी कार्य प्रणाली से उजागर होता है। वन विभाग के अधिकारियों की कार्य प्रणाली से यही प्रतीत होता है की वे शासन की आंखों में धूल झोंक रहे हैं।

हर बार मीडिया को कवरेज से रोका गया

आपको बता दे की इससे पूर्व हाटी में दो जंगली हाथियो की सड़ी गली लाश तथा एक हाथी का शव बाकरुमा रेंज के जमाबीरा में और फिर एक नर हाथी कि लाश बागडाही के जंगल में मिला और हर बार विभाग के डीएफओ अभिषेक जोगावत तथा अन्य अधिकारी कर्मचारियों के द्वारा इस मामले पर पर्दा डालने की कोशिश की गई और मीडिया के लोगो को कवरेज से रोका गया और संबंधित विषय पर जानकारी मांगने से फोन तक रिसीव नहीं किया जाता

जबसे आय डीएफओ जोगावत कर्मचारी हुए बेलगाम

डीएफओ अभिषेक जोगावत को धरमजयगढ़ आय लगभग 6 माह हो गए और इसी दौरान लगातार हाथियो की मौतें भी सामने आई जबकि इससे पहले यदा कदा ही इस तरह के मामले सामने देखे गय किंतु जोगावत के आने के बाद कर्मचारियों पर कोई दबाव नहीं देखा गया बल्कि पुल पुलिया,जैसे ठेकेदारी के कार्यों में तेजी देखी गई जबकि वो निर्माण कार्य भी भ्रष्टाचार को लेकर सुर्खियों में रहा है।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close