♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

केंद्र का बजट बेहद निराशाजनक-डॉ. विनय जायसवाल..रोजगार, स्वास्थ्य, शिक्षा व आधारभूत इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट पर कोई प्रावधान नहीं…

अनूप बड़ेरिया

एमसीबी/ चिरमिरी// मनेंद्रगढ़ विधायक डॉक्टर विनय जायसवाल ने केंद्रीय बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि तमाम जो बातें हुई है उसमें भारतीय जनता पार्टी के नेता कयास और अनुमान लगा रहे हैं कि इससे 25 साल बाद विकास होगा 50 साल में देश का निर्माण होगा। बजट में मुख्य रूप से चार बातें होती है जो बजट में होनी चाहिए। आज देश को सबसे बड़ी जरूरत है रोजगार, दूसरा स्वास्थ्य, तीसरा शिक्षा का और चौथा नंबर आधारभूत इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट। चारों ही चीजों का इस बजट में कोई भी प्रावधान नहीं है और कहा जा रहा है कि इस बजट से देश का विकास होगा ऐसी कोई दूरदर्शिता इस बजट में नजर नहीं आ रही है।

विधायक ने कहा कि छत्तीसगढ़ से भाजपा के 9 सांसद होने के बाद भी बजट में छत्तीसगढ़ की जनता को ठगा आज देश में जिस तरह से जीएसटी रिफंड राज्यों को देने के लिए केंद्र के पास पैसा नहीं है, जितने भी प्रावधान किए गए है उसके लिए पैसा कहां से आएगा यह कहीं भी नजर नहीं आता। इस प्रकार से यह जो बजट है बहुत ही निराशाजनक बजट है।

इसमें महंगाई कम करने व बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए कोई भी कदम सरकार ने नहीं उठाया जा रहा है , इसकी जितनी भी निंदा की जाए वह कम है।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close