♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

लगातार घरेलू गैस के बढते दाम ……. लकड़ी लेकर पहुंचे गांधी प्रतिमा…..केंद्र की मोदी सरकार के लगातार कीमत बढ़ाने के पोस्टर कर रहे थे आकर्षित …. यूवा कांग्रेस ने केंद्र सरकार के खिलाफ अनोखा प्रदर्शन किया 

 

 

रायगढ़ /-

घरेलू गैस सिलेंडर के फिर से एक बार दाम बढ़ने पर कांग्रेस के द्वारा आज अनोखा प्रदर्शन किया गया। युवा कांग्रेस जिला अध्यक्ष आशीष जयसवाल के नेतृत्व में लकड़ी से चाय बनाकर प्रदर्शन किया। गांधी पुतला में बड़ी संख्या में कांग्रेसी युवा नेताओं की उपस्थिति में लकड़ी से आग जला कर चाय बनाते हुए केंद्र सरकार के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन किया। युवा कांग्रेस ने लकड़ी चूल्हा बनाकर धुंए के साथ चाय बनाया और उनके चाय और धुंए से निजात के साथ अच्छे दिन आने की बात याद दिलाते हुए जमकर नारेबाजी किया।

कार्यकर्ताओं ने इस दौरान महंगाई के पोस्टर भी पहन रखे थे। महंगी सिलेंडर के पोस्टर महंगाई की मार का पोस्टर आने जाने वालों को खूब भा रहा था। घरेलू गैस सिलेंडर के लगातार बढ़ते कीमत को लेकर पहने  पोस्टर और लकड़ी की आग जलाकर विरोध प्रदर्शन को आम राहगीरों ने भी निहारा। कांग्रेस के मंहगाई वाले मुद्दे पर प्रदर्शन को राहगीरों को अपनी ओर आकर्षित कर रहा था।

युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा एवम समस्त प्रभारियों के निर्देसानुशार कांग्रेस की युवा इकाई ने घरेलू रसोई गैस की कीमत में बढ़ोतरी के खिलाफ केंद्र की आरएसएस भाजपा के मोदी सरकार और उनके सरकार के प्रदर्शन किया।

भारतीय युवा कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और एलपीजी घरेलू गैस सिलेंडर के बढ़ते दामों को घटाने की मांग की गई। देश भर में घरेलू और कमर्शियल गैस सिलेंडर के बढ़ते दामों को लेकर प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष आकाश शर्मा के दिशा निर्देश पर रायगढ़ युवा कांग्रेस अध्यक्ष आशीष जायसवाल के सक्रीय नेतृत्व में शहर के गांधी चौक पर केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया गया। इस दौरान उन्होंने नगर के गांधी चौक पर चूल्हा जलाकर चाय बनाकर मोदी सरकार को चाय की याद दिलाई गई व अच्छे दिन वापस लाने की बात कहीं गई। युवा कांग्रेस अध्यक्ष आशीष जायसवाल ने कहा लोकसभा चुनाव में जनता ने भाजपा को अच्छे दिन लाने के लिए वोट दिया था।

लेकीन देश में महंगाई और बेरोजगारी बढ़ रही है यह कहना कही गलत नहीं होगा कि भाजपा सरकार के कार्य जनता के खिलाफ जा रहे है लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा ने बड़े – बड़े वायदे करके जनता से वोट तो ले लिया पर अब वो अपने वायदे पर खरे नहीं उतर रहे हैं। रसोई गैस सिलेंडर के दाम में फिर 50 रुपये की बढ़ोतरी हुई है, और कमर्शियल गैस में 350 रु की बढ़ोतरी हुई है,अब जनता सरकार से पूछ रही है कि क्या यही हैं वो अच्छे दिन जिसका सपना चुनाव से पहले दिखाया गया था। उक्त प्रदर्शन के दौरान श्री जायसवाल ने कहा एलपीजी की बढ़ी कीमत को वापस लेकर देशवासियों को राहत दी जाए और एलपीजी गैस की कीमत को 2014 के स्तर पर लेकर आया जाना चाहिए। केंद्र की मौजूदा आरएसएस भाजपा की सरकार एक तरफ जन हित में काम करने का डंका बजाती है तो वही अपने मित्र अडानी को लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से एक बार फिर एलपीजी गैस के दाम में सीधे पचास रूपये तक बढ़ोतरी कर दी है देश में महंगाई बढ़ा कर उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाने का काम भाजपा द्वारा किया जा रहा है वहीं देश की जनता के लिए यह उचित नहीं है। जिसे देश की जनता अब बर्दास्त नही कर पा रही है। पहले ही पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ाए गए हैं तो वही अब केंद्र सरकार ने घरेलू एलपीजी गैस में दाम बढ़ाकर फिर से आम जनता के घरेलू बजट को बिगाड़ने का काम किया है। मोदी सरकार अपने उद्योगपति मित्रो को लाभ पहुंचा कर भाजपा सरकार को गरीब विरोधी साबित कर रही है। केन्द्र की भाजपा सरकार में रोजगार के अवसर तो उपलब्ध नहीं हो रहे बल्की दिन – ब – दिन महंगाई बढ़ाई जा रही है जिसे आम जन सहन नही कर पा रहा है। वहीं उन्होंने छत्तीसगढ़ राज्य में कांग्रेस के भूपेश बघेल सरकार के कार्यों की सराहना करते हुए कहा, केंद्र सरकार को छत्तीसगढ़ की जन हितैषी योजनाओं से ज्ञान लेना चाहिए। भुपेश बघेल की सरकार जन जन के हित में लगातार योजना बना रही हैं राज्य की भूपेश बघेल सरकार प्रदेश के हर वर्ग को मजबूत करने के उद्देश्य से काम कर रही है।

यूवा कांग्रेस अध्यक्ष आशीष जायसवाल ने कहा केंद्र सरकार की योजना छत्तीसगढ़ में पूरी तरह फेल है भाजपा सांसद अपने क्षेत्र की समस्या केंद्र तक पहुंचाने में फेल साबित हो रहे हैं। कहा अब जनता भी आरएसएस भाजपा सरकार की मंशा को समझ गई है आने वाले चुनावों में भाजपा की हार का मुख्य कारण देश में बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी ही होगी।जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनिल शुक्ला जी,महिला कांग्रेस अध्यक्ष रानी चौहान जी,संतोष बोहिदार जी,शेख ताज़ीम जी, सेवादल अध्यक्षशकील अहमद जी,वकील अहमद जी,अरुणा चौहान,रिंकी पांडेय जी,राजेश थवाईत,संजुकता सिंह जी,यसोदा कश्यप जी,केवड़ा जी,रोहित महंत,रेखा वैष्णव,बीनू बेगम,पदमा चौहान, उर्मिला लकड़ा राधा साहू,सारिका चौहान,भी युवा कांग्रेस उक्त कार्यक्रम में शामिल हुए, युवा कांग्रेस नेताओं कार्यकर्ताओ ने इस बीच गांधी प्रतिमा के पास जम कर नारेबाजी की औऱ मोदी सरकार को कोसते हुए,बहुत हुई महंगाई की मार गद्दी छोड़ो मोदी सरकार कहते हुए,मोदी सरकार को गद्दी छोड़ने को कहा उक्त कार्यक्रम म मुख्य रूप से युवा कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष दिन निराला,सुजॉय राय, महासचिव अनुराग गुप्ता,महासचिव तरुण गोयल, देव साहू, अमन बंजारे, वैभव चौबे,साकिब खान,शुभम सिंह,सजन श्रीवाश, शिव चौहान, अनुभव अग्रवाल ,मो.जाहिर,,देव साहू,नितेश ठेठवार, हर्ष भट्ट,सजन श्रीवास,,अनुराग गुप्ता,शुभम सिंह, अनिरद्ध गिरी,राजेश ,किशन,डाइमंड,समीर,सहित सैकड़ों की संख्या में नेता युवा कांग्रेस के नेता कार्यकर्ता शामिल रहे….

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close