♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

कुत्ते पर सियासत:: से छाया बवाल… भाजपा द्वारा कांग्रेस विधायक के पुतला दहन के बाद…बदले में अब सद्बुद्धि वितरण यज्ञ …

अनूप बड़ेरिया
राजनीति में राजनीतिक दलों में समय-समय पर उबाल आना लोकतंत्र के लिए अच्छा माना जाता है। लेकिन कोरिया जिले में इस ठंडक भरे मौसम में एक कुत्ते ने राजनीतिक सियासत में इतना बवाल मचाया है इसकी गूंज राजधानी रायपुर तक जा पहुंची है। दरअसल बीते दिनों मनेंद्रगढ़ विधायक डॉ विनय जायसवाल ने सोशल मीडिया फेसबुक में एक पोस्ट डाली पोस्ट की तस्वीर में हॉस्पिटल के बेड में एक कुत्ता बैठा हुआ था। जिसमें एमएलए ने लिखा कि भाजपा के राज में चिरमिरी के इस हॉस्पिटल में बेड मरीज की जगह कुत्ते सोया करते थे अब कांग्रेस की सरकार आने के बाद यहां लगातार उपचार के साथ ऑपरेशन भी हो रहा है। एमएलए इस पोस्ट के बाद मानो  कोरिया जिले की राजनीति में भूचाल सा आ गया। इसके बाद भाजपा के पूर्व विधायक श्याम बिहारी जयसवाल और उनके समर्थकों ने वर्तमान विधायक विनय जयसवाल की पोस्ट के फोटो को आगरा के एक अस्पताल की तस्वीर बताया। इसकी गूंज राजधानी रायपुर तक पहुंच गयी, भाजपा के पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने इसके लिए विधायक विनय को नसीहत तक दे डाली।
बात यहीं नही थमी सोशल मीडिया में घमासान के बाद रविवार को भाजपा ने जोरदार विरोध प्रदर्शन करते हुए। विधायक विनय जायसवाल का घर घेरने की कोशिश करते हुए उनका पुतला दहन कर दिया।
 जिसके जवाब में कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष सुभाष कश्यप के नेतृत्व में आज सोमवार को बड़ा बाजार दुर्गा पंडाल में पूर्व विधायक एवं भाजपा कार्यकर्ताओं को सद्बुद्धि वितरण यज्ञ का आयोजन किया गया ।
जहाँ पर वक्ताओं द्वारा वर्तमान विधायक के चिरमिरी के प्रति प्रेम एवं कराए जा रहे कार्यों को विस्तार पूर्वक बताया गय। इस दौरान डॉ विनय जायसवाल ने कहा कि भाजपा को तकलीफ इस बात की है कि चिरमिरी में विकास कार्य उनके सोच से आगे चल रहे है। चिरमिरी में सड़क, जल आवर्धन , अस्पताल उन्नयन का कार्य लगातार जारी है वहीं एसईसीएल से निष्कासित लोगों की लड़ाई लगातार लड़ रहा हूँ। चिरमिरी में स्थायित्व के लिए एडवेंचर पार्क चालू करवाने की बात कर रहा हूँ… नया खदान खुलवाने की बात कर रहा हूँ….तो भाजपा के लोगों को पूर्व विधायक को तकलीफ हो रही है… मैं जो भी कार्य कर रहा हूँ क्षेत्र के विकास के लिए कर रहा हूँ…ना कि 2 -2 करोड़ रुपये से घाट कटिंग का कार्य कर रहा हूँ । MLA ने आगे कहा भाजपा के लोगों को सद्बुद्धि मिल सके इसलिए साथियों के साथ यज्ञ कुंड के माध्यम से हवन कर ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ ।
वहीं कार्यक्रम के दौरान एक समाचार 2017 के पेपर कटिंग को पत्रकारों को बांटा गया जिसमें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चिरमिरी के बिस्तर पर कुत्ते वाली तस्वीर लगी हुई थी । विधायक द्वारा इस तस्वीर को दिखा भाजपा के चाल चरित्र को दर्शाने वाली तस्वीर बताया गया ।
इस दौरान पूर्व प्रधानमंत्री स्व लाल बहादुर शास्त्री के छाया चित्र पर श्रद्धांजलि अर्पित किया गया ।कार्यक्रम में महापौर चिरमिरी कंचन जायसवाल, सभापति गायत्री बिरहा, प्रकाश तिवारी,शंकर राव, सोहन खटीक, राजा मुखर्जी,संदीप सोनवानी नीलांचल रावल, राजेन्द्र बेदी ,शहाबुद्दीन, सुनील कुमार, इंदरजीत सिंह, पीयूष, राहुल पटेल, गनी अनवर, ओमप्रकाश कश्यप,शनी चौथा, निर्मला कुमारी ,शैल कुमारी, के साथ कांग्रेस के सभी प्रकोष्ठों के पदाधिकारियों के साथ साथ कार्यकर्ता मौजूद रहें ।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close