♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

लोन दिलाने व सूदखोरी के नाम पर ठगी करने पर आरोपी गया जेल.. कोरिया पुलिस की कार्यवाही

 

अनूप बड़ेरिया

लोन दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी व सूदखोरी करने वाले आरोपी को कोरिया पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

मिली जानकारी के मुताबिक प्रार्थी धीनलाल खाखा शासकीय प्राथमिक शाला खाडीपारा कटकोना में सहायक शिक्षक के पद पर पदस्थ है। जिससे कटकोना निवासी रामकुमार साहू द्वारा छल कपट बेईमानी से कूट रचित करते हुए मूल्यवान प्रतिभूति दस्तावेज तैयार कर प्रार्थी के वेतन प्राप्त ग्रामीण बैंक शाखा बैकुण्ठपुर से लोन 5,00,000 रूपये लिया था, जिसमें से 1,30,000 रूपये को अपने खुद के खाते में ट्रांसफर RTGS फार्म के जरिये करा लिया। जिसके लिखित आवेदन पर आरोपी रामकुमार साहू के विरुद्ध धारा 467, 468, 420 भा.द.वि. का अपराध पंजीबद्ध कर विवचेना कार्यवाही में लिया।

वहीं दूसरे मामले में जगतपाल कोरी एसईसीएल कटकोना कॉलरी मजदूरी कैटेगरी में काम करता है। जो शारीरिक रूप से कमजोर है और महिने भर नौकरी नहीं कर पाता है, उसके आश्रित तीन और सदस्य थे। जिस कारण उसे रूपये की आवश्यकता होने से कटकोना निवासी रामकुमार साहू से 3000 रूपये उधार लिया था। रामकुमार साहू प्रार्थी के कमजोरी का फायदा उठाकर 20 लाख रूपये लोन दिलाने के नाम पर प्रार्थी का मूल आधार कार्ड, पेन कार्ड, पासबुक, 06 माह का वेतन स्लिप एवं मोबाईल का सीम ले लिया। जिस कारण यह अपना वेतन नहीं निकाल पा रहा था। जब प्रार्थी रामकुमार साहू से अपना मूल दस्तावेज का मांग करने पर रामकुमार साहू इसके द्वारा 3000 रूपये उधार लिये पैसे के एवज में 30,000 रूपये की मांग करने लगा। धनराशि नहीं देने पर मूल दस्तावेज नहीं देने का बोलकर अश्लील गाली गुप्तार कर जान से मारने की धमकी देने लगा। जिसके लिखित आवेदन पर आरोपी रामकुमार साहू के विरूद्ध धारा 384, 294, 506, 323 भा.द.वि. एवं 4 कर्जा एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना कार्यवाही में लिया जाकर दोनो प्रकरण के आरोपी रामकुमार साहू पिता रामाधार साहू निवासी कटकोना को आज गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा गया है। उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी उनि अनिल साहू के नेतृत्व में सउनि रघुनाथ राम भगत, प्रआर, सत्येन्द्र तिवारी, आरक्षक  रूपनारायण सिंह, नंद कुमार सिंह की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

शिकायत मिलने पर होगी त्वरित कार्यवाही- एसपी त्रिलोक बंसल

एसपी कोरिया त्रिलोक बंसल ने आमजनो से अपील करते हुये कहा कि ऐसे किसी भी प्रकार के प्रकरण में यदि किसी को समस्या हो या वो पीड़ित हो, तो निर्भीकता के साथ तत्काल इसकी शिकायत नजदीकी पुलिस थाना में देने का कष्ट करें। जिसपर कोरिया पुलिस द्वारा त्वरित वैधानिक कार्यवाही की जावेगी।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close