♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

तोड़ाराम जोगी प्रतिमा स्थल जीर्णोद्धार ने नाम पर हटाया गया पुराना शिलालेख ….. भाजपा ने लगाया ये आरोप….. कहा उसमे कांग्रेस विधायक स्व डॉ शक्राजीत नायक का भी था नाम ….आयुक्त पर भी लगे गंभीर आरोप ….महापौर भी मढ़ा ये आरोप

 

Raigarh।

तोड़ा राम जोगी प्रतिमा स्थल पर से हटाया गया पुराना शिलालेख और जीर्णोद्धार के नाम पर नया शिलालेख लगा दिया गया है। इसे लेकर भाजपा नेताओं ने आपत्ति दर्ज कराते हुए इस बात का विरोध किया है की जीर्णोद्धार के नाम पर पुराने शिलालेख को हटाना अनुचित है। बता दें की तोड़ा राम जोगी प्रतिमा स्थल पर दो शिलालेख लगा था पहला निर्माण शुरू होने के समय का जिसमे विधायक विजय अग्रवाल, नगरिय प्रशासन मंत्री अमर अग्रवाल, महापौर जेठूराम मनहर सभापति सुभाष पांडे के नाम पर शिलालेख लगा था।

इसके बाद जब ओपनिंग हुआ तब अमर अग्रवाल नगरिय प्रशासन मंत्री, स्व शक्राजित नायक विधायक, महेंद्र चौहथा महापौर और सुरेश गोयल सभापति थे।
भाजपा की ओर से पार्षद सीनू राव, पूर्व सभापति नगर निगम सुरेश गोयल पूर्व महापौर महेंद्र चौहथा के द्वारा इसका आरोप सीधे सीधे निगम आयुक्त और कांग्रेस महापौर पर लगाते हुए इसकी भर्त्सना की है। कहा है की शिलालेख में पूर्व कांग्रेसी विधायक शक्राजीत नायक का नाम भी अंकित था। कांग्रेस के द्वारा इसका विरोध करना चाहिए था यदि जीर्णोद्धार का शिलालेख लगाना ही था तो एक अलग पत्थर लगा दिया जाना चाहिए लेकिन पुराने शिलालेख को हटाना या उसके साथ छेड़छाड़ करना अमानवीयता को दर्शाता है।
इसे लेकर पूर्व महापौर महेंद्र चौहथा, पूर्व सभापति सुरेश गोयल और पार्षद सीनु राव ने मोर्चा खोल दिया है। भाजपा नेताओं ने आरोप लगाया है की शिलालेख में आयुक्त के आदेशानुसार लिखा है इसलिए इसका जवाब आयुक्त नगर पालिक निगम को देना होगा। आयुक्त की भी शिकायत कलेक्टर से किया जाकर कार्रवाई की मांग की जायगी।

खास बात ये है की पुराने शिलालेख की जगह नए शिलालेख में महापौर जानकी काटजू का नाम अंकित है और रोटरी क्लब के सहयोग से जीर्णोद्धार होना बताया गया है। इस पर भाजपा नेताओं ने महापौर जानकी काटजू पर भी तीखे सवाल खड़े किए और उन पर भी पुराने शिलालेख हटवाने का आरोप मढ़ा है।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close