♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

राष्ट्रीय रामायण महोत्सव राष्ट्रीय स्तर पर भूपेश बघेल का चेहरा बदलते राजनीतिक परिदृश्य के तौर पर देखा जायेगा ……संस्कारधानी अतिथियों के स्वागत के लिए आतुर ….और मुख्यमंत्री के हाथो केलो मैय्या की आरती बदलेगी तस्वीर …..पढ़े पूरी खबर ….

रायगढ़ ।

शहर में रामायण महोत्सव को लेकर एक बड़े वर्ग में जबरदस्त माहौल बन चुका हैं। रामायण दलों जो देश के अलग अलग प्रांतों से पहुंचने वाले है उन्हे लेकर भी जिले वासियों में जबरदस्त उत्साह बना हुआ है। इसके अलावा जो कलाकार देश के बाहर से आने वाले हैं उन्हें देखने और उनकी मेजबानी करने को भी जिले वासी आतुर हैं। प्रदेश के इतिहास में यह पहली बार है की कोई धार्मिक आयोजन वह भी इतने बड़े पैमाने पर आयोजित किया जा रहा है।

जिसमे प्रदेश के कलाकारों के साथ राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय कलाकार यानि रामायण दल शामिल होगा जो अपने प्रदेश और देश की संस्कृति के तर्ज पर रामायण की प्रस्तुति देंगे। सभी का रामायण को लेकर संदेश एक ही होगा किंतु प्रस्तुति में उनके राज्य और उनके देश की झलक देखने को मिलेगी और यही राष्ट्रीय रामायण महोत्सव की खासियत होगी।
महोत्सव में रामायण दल के अलावा दूसरे मुख्य आकर्षण के केंद्र है देश के नामचीन भजन गायक जिसमे शरद शर्मा सारेगामा फेम, प्रसिद्ध भजन गायिका मैथिली ठाकुर, बाबा हंसराज रघुवंशी को सुनने भी जिले वासी आतुर हैं। खासतौर पर बाबा हंसराज रघुवंशी को सुनने और देखने चाहने वालों में उत्सुकता बनी हुई है।

राष्ट्रीय रामायण महोत्सव के दौरान केलो नदी के तट पर केलो मैय्या की महाआरती किया जाना है। केलो मैय्या की आरती भूपेश बघेल मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ शासन के हाथो होना है। इसके लिए केलो नदी तट को सजाया संवारा जा रहा है।
केलो मैय्या आरती को लेकर जयंत ठेठवार सलीम मियारिया सहित उनकी पूरी टीम के जिले वासियों से इस कार्यक्रम को सफल बनाने और केलो महाआरती में शामिल होने की अपील की गई है। केलो नदी तट को साफ सुथरा रखने की मंशा से अपील की गई है की जीवन दायिनी केलो मैय्या की आरती में शहर वासी अधिक से अधिक संख्या में शामिल हों और पुण्य के भागी बने।
संस्कार धानी रायगढ़ पहुंचने पर अतिथियों का स्वागत करने संस्कार धानी वासी तैयार हैं सलीम नियरिया ने नेतृत्व में अतिथियों का स्वागत शरबत ऐ आजम के साथ किया जाएगा। इसके लिए भी व्यापक तैयारियां की जा रही है।

यह रामायण महोत्सव सिर्फ प्रदेश के लिए ही नहीं देश के लिए भी भूपेश बघेल की रणनीति के तहत सुर्खिया बटोरने वाली है। जिस तरह से भाजपा की रणनीति का भूपेश बघेल ने हाइजेक कर रामायण महोत्सव का आयोजन होने जा रही है राष्ट्रीय स्तर पर भूपेश बघेल का चेहरा एक बदलते रानीतिक परिवेश में देखा जायेगा। अब तक हनुमान चालीसा आरती और रामायण पाठ जैसे आयोजन सिर्फ भाजपाइयों की मानी जाती रही है लेकिन अब भूपेश बघेल ने यह परंपरा बदलने का काम किया है । यह रणनीति भूपेश बघेल की राष्ट्रीय स्तर पर चर्चा होना भी लाजमी है राजनीत के चश्मे से देखा जाए तो भूपेश बघेल मुख्यमंत्री के तौर पर छत्तीसगढ़ के एक लोकप्रिय नेता के रूप में सामने आए हैं। प्रदेश में भाजपाइयों की हर रणनीति को तोड़ने में माहिर भूपेश बघेल को लेकर यह तो तय है की देश में भूपेश बघेल का नाम गूंजने वाला है।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close