♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

अनियमितता करने वाले तकनीकी सहायक और फर्जी हाजरी भरने वाले रोजगार सहायक हुए बर्खास्त…

पदीय कर्तव्यों में लापरवाही के कारण एक तकनीकी सहायक और एक ग्राम रोजगार सहायक को तत्काल प्रभाव से पद से पृथक किया गया है। दोनो कर्मचारियों के विरूद्ध अनियमितता की षिकायतें प्राप्त हुई थीं और जांच में दोष सिद्ध पाए जाने पर कलेक्टर कोरिया  एसएन राठौर द्वारा यह कड़ी कार्यवाही की गई है। कलेक्टर कोरिया श्री एस एन राठौर ने जिले के सभी अधिकारी कर्मचारियों को अनुषासन में रहकर नियमपूर्वक कार्य करने के लिए निर्देषित किया है उन्होने स्पष्ट किया है कि अनियमितता पर कड़ी कार्यवाही के लिए तैयार रहें।

इस बर्खास्तगी के संबंध में जानकारी देते हुए जिला पंचायत की मुख्यकार्यपालन अधिकारी तुलिका प्रजापति ने बताया कि बैकुण्ठपुर जनपद पंचायत के अंतर्गत कार्य करने वाले तकनीकी सहायक संतोष राजवाड़े के खिलाफ ग्राम पंचायत अमरपुर के ग्रामीणों ने षिकायत दर्ज कराई थी। षिकायत पर कलेक्टर कोरिया श्री राठौर के निर्देषानुसार  विस्तृत जांच कराई गई। जांच दल ने यह पाया कि तकनीकी सहायक द्वारा ग्राम रोजगार सहायक के साथ जानबूझकर लापरवाही पूर्वक कृत्य किया गया। इससे हितग्राहियों को मनरेगा के तहत होने वाले समतलीकरण आदि कार्यों का सही लाभ नहीं मिल सका। जांच प्रतिवेदन के आधार पर ग्राम रोजगार सहायक को पद से पृथक किया जा चुका है साथ ही कलेक्टर श्री राठौर के निर्देष पर तकनीकी सहायक संतोष राजवाड़े को भी संविदा नियमों के अनुरूप पदीय कर्तव्यों में लापरवाही के अंतर्गत दोषी पाए जाने पर पद से पृथक करने के आदेष जारी किए गए हैं।
कड़ी कार्यवाही के इसी क्रम में खड़गंवा जनपद पंचायत के अंतर्गत कदमबहरा के ग्राम रोजगार सहायक को भी पद से पृथक करने के आदेष जारी किए गए हैं। कदमबहरा की ग्राम रोजगार सहायक श्रीमती अन्नकुमारी के खिलाफ ग्रामीणों ने षिकायत दर्ज कराई थी कि बिना कार्य कराए ही मस्टर रोल भरकर ग्राम रोजगार सहायक द्वारा डबरी सहित अन्य कई कार्यों के ई मस्टर रोल में गलत हाजिरी दर्ज करके राषि निकाल ली गई है। इस षिकायत को गंभीरता से लेते हुए कलेक्टर  एस एन राठौर ने जांच कर प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के निर्देष जारी किए थे। मामले की जांच में ग्रामीणों के आरोप सत्य पाई गई। जांच दल के प्रतिवेदन के आधार पर श्री राठौर द्वारा ग्राम रेाजगार सहायक को पदीय कर्तव्यों के निर्वहन का दोषी पाए जाने पर पद से पृथक किए जाने के आदेष दिए गए। उक्त आदेष के परिपालन में जनपद पंचायत खड़गंवा के ग्राम कदमबहरा में पदस्थ रहे ग्राम रोजगार सहायक को पद से हटाए जाने की कार्यवाही की गई है।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close