♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

पौधे लगाओ जीवन बचाओ अभियान के साथ मनाई गई पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की जयंती…

चिरमिरी/ कोरिया जिला कांग्रेस कमेटी एवं ब्लाक कांग्रेस कमेटी चिरमिरी के तत्वधान में गुरुवार को शहर के सभी अलग अलग क्षेत्रो में पूर्व प्रधानमंत्री स्व राजीव गांधी की जयंती को पेड़ लगाओ जीवन बचाओ के नारे के साथ कई कार्यक्रमो  का आयोजन किया गया । जिसकी शुरुआत बड़ाबाजार के मुख्य मार्ग से की गई। जहाँ ब्लाक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुभाष कश्यप की अगुवाई में शहर के समुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में भर्ती मरीजो को फल वितरण किया गया। हल्दीबाड़ी यातायात चौक में आवागमन कर रहे राहगीरों को मास्क वितरण कर कोविड- 19 की भीषण महामारी से बचाओं के सुझाओ दिए गए, कोरिया कालरी के पोखरी दफाई में पौधा रोपण कर स्थानीय लोगो को पेड़ लगाओ जीवन बचाओं के नारों के साथ जन्म दिवस को सद्भावना दिवस के रूप में मनाया गया ।  इसके साथ ही जिला कांग्रेस कमेटी कोरिया के प्रवक्ता प्रमोद सिंह, गोपाल द्विवेदी, केडी महंत और राकेश श्रीवास्तव, वाचस्पति दुबे, पूर्व पार्षद रामारॉव के नेतृत्व में शहर के एसईसीएल कॉलोनी में वृक्षारोपण कर घर-घर में एक-एक पौधों का वितरण कर लोगो को जीवन का मूल्य आधार की जानकारी दी गई और लोगों को देश में बढ़ते हुए प्रदूषण से जागरूक करते हुए उन्हें कहा गया कि आप अपने घरों और आसपास के क्षेत्र में अधिक से अधिक संख्या में वृक्षारोपण करें।

जिला प्रवक्ता प्रमोद सिंह और उनके साथियों के द्वारा शहर के हृदय स्थल हल्दीबाड़ी के नाहर रॉय पेट्रोल पम्प में एलईडी के माध्यम से पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी के जीवनी का वीडियो प्रसारण कर स्थानीय लोगो में उनके द्वारा बनाये गए आदर्शो, देश के लिए दिए बलिदान उनकी जीवन शैली को दिखाया गया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित मनेंद्रगढ़ विधान सभा के विधायक डॉ.विनय जायसवाल, नगर पालिक निगम चिरमिरी की महापौर श्रीमती कंचन जायसवाल ने राजीव गांधी की छाया चित्र पर दीप प्रज्वलित करते हुए माल्य अर्पण कर श्रद्धासुमन किया और कहा कि राजीव गांधी संचार क्रांति के प्रेरणास्रोत हैं। आज देश में जोसंचार क्रांति आयी है वो राजीव गांधी की ही देन है । राजीव गांधी की देश ही नहीं अपितु पूरे दुनिया में अलग पहचान है। इस अवसर पर मुख्य रूप से सभापती गायत्री बिरहा, सांसद प्रतिनिधी प्रकाश तिवारी, विधायक प्रतिनिधी शिवांश जैन, निर्वाचित एमआईसी पार्षद, एनएसयुआई, महिला कांग्रेस, सेवा दल, किसान कांग्रेस, इंटक कांग्रेस के साथ कार्यक्रम को सफल बनाने में प्रमोद सिंह, गोपाल द्विवेदी, राजेश्वर श्रीवास्तव, रामाराव, राकेश श्रीवास्तव, केडी महंत,वाचस्पति दुबे, राणा दास, शोएब अख्तर, बलदेव दास, इंद्रजीत सिंह छाबड़ा, प्रेम शंकर सोनी,नीलांचल रावल,नितिन सिंह, संजय सिंह, राजीव रतन पांडे, ऋषिकेश गुप्ता, प्रदीप प्रजापति, सन्दीप दास, इम्तियाज, फ़ारुख, रतन सोनी, मकसूद अहमद,मोनू, मोहम्मद आजम,मिलिन्द काशी, विजय सिंह चौहान ,समीर अहमद का विशेष योगदान रहा है।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close