♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

ननि चिरमिरी में पांच कोरनटाइन सेंटर की हुई स्थापना…कोटा से आये 5 बच्चों को किया गया क्वारेंटाइन…मेयर ने दी हिदायत…क्षणिक लापरवाही भी बर्दाश्त नही…

कोरोना महामारी से निपटने में छत्तीसगढ़ राज्य ने देश में अपनी अलग पहचान बनाई है । जिसमें जिले का एक नगर निगम चिरमिरी भी किसी भी तर्ज पर अछूता नहीं रहा है। जहाँ बड़े राज़्यों और सर्वसुविधायुक्त महानगरों में जब हाहाकार मचा हुआ है, तब छत्तीसगढ़ की संवेदनशील राज्य सरकार ने सारे मोर्चो पर एक साथ काम करते हुए इसे नियंत्रित करने में उल्लेखनीय सफलता हासिल की है। लाक डाउन के साथ इलाज और सामाजिक जागरूकता जैसे लक्ष्य पर मजबूती से कदम उठाए गए । इन सबके बीच राज्य के श्रमिक, वंचित तबके की रोजी-रोटी के संकट को देखते हुए उनके भरण-पोषण के बाद अब राज्य के छात्र-छात्राओं को उनकी घर वापसी की जवाबदारी भी बखूबी निभाई जा रही है।
चिरमिरी ननि की महिला महापौर श्रीमती कंचन जायसवाल ने एक जनप्रतिनिधि की बखूबी भूमिका निभाते हुए मुख्यमंत्री के साथ नगरीय प्रशासन मंत्री का आभार व्यक्त कर  उनका धन्यवाद ज्ञापित किया है । श्रीमती कंचन जायसवाल ने कहा है की राज्य की अर्थव्यवस्था को पटरी पर रखने के मामले में भी आरबीआई से राज्य की सरकार को सराहना मिली है यह इस भीषण महामारी में एक बड़ी उपलब्धि को बयान कर रही है ।
जिसको लेकर राज्य सरकार और जिला प्रशासन के आदेश पर जिले के एक नगर निगम चिरमिरी में भी पांच क्वारेंटाइन सेंटर की स्थापना की गई जो शहर के कोरिया कालरी,पोड़ी कालरी और शहर के इकलौते ग्रामीण अंचल सजापहाड़ को भी प्राथमिकता दी गई । जिसके अंतर्गत बीते संध्या को शहर के पांच छात्र-छात्रा जो देश के दूसरे राज्य कोटा में अध्यनरत थे उनको सकुशल चिरमिरी लाया गया है और उन छात्र छात्राओं को उनके परिवार की उपस्थिति में शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में स्थापित कोरनटाइन सेंटर में सर्व सुविधा की व्यवस्था करते हुए क्वारेंटाइन किया गया है । उनकी प्रतिदिन की देख भाल और खान-पान की व्यवस्था के साथ प्रसाशनिक कसावट के लिए स्थानीय प्रशासन और निगम अमले को लगाया गया जिसमे छड़िक भी लापरवाही बिलकुल बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जिसका कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिए गए है ।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close