♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

विदेशों से छत्तीसगढ़ के निवासियों की वापसी के लिए IPS अरुण देव गौतम होंगे नोडल अधिकारी..दिल्ली पहुंच कर छग आने के लिए यहां करें सम्पर्क…

राज्य शासन द्वारा लॉकडाउन के दौरान विदेशों में फंसे छत्तीसगढ़ के निवासियों के वापसी के संबंध में छत्तीसगढ़ शासन के विभिन्न विभागों एवं जिलों तथा प्रशासकीय ईकाइयों से आवश्यक समन्वय करने के लिए गृह विभाग के सचिव अरूण देव गौतम को राज्य नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। श्री गौतम का मोबाइल नम्बर 94791-90009 है। 

छत्तीसगढ़ शासन द्वारा कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए लॉकडाउन के दौरान विदेश में फंसे छत्तीसगढ़ के निवासी भारतीय नागरिकों को भारत आने पर आवश्यक जानकारी देने एवं समन्वय के लिए सुश्री प्रेरणा अग्रवाल, ए.एल.ओं. आवासीय कार्यालय नई दिल्ली को लायजन अधिकारी नियुक्त किया गया है। विदेश से आ रहे छत्तीसगढ़ के निवासियों को नई दिल्ली में स्थित क्वारेंटीन फैसलिटी की जानकारी देने, स्वयं के व्यय पर छत्तीसगढ़ आने के लिए टैक्सी, बस सेवा हेतु आवश्यक जानकारी के लिए सुश्री अग्रवाल से मोबाइल नम्बर 98216-65267 एवं छत्तीसगढ़ सदन का हेल्प लाईन नम्बर 011-46156000 पर संपर्क किया जा सकता है।

विदेश में फंसे भारतीय नागरिक जो छत्तीसगढ़ के निवासी है को भारत सरकार के समन्वय से वापस लाया जा रहा है। इस संबंध में भारत सरकार के गृह मंत्रालय, विदेश मंत्रालय द्वारा छत्तीसगढ़ शासन के विभिन्न विभागों एवं जिलों तथा अन्य प्रशासकीय ईकाइयों से आवश्यक कार्यवाही के लिए एस.ओ.पी. जारी किया गया है। जिसके अनुसार दिल्ली स्थित छत्तीसगढ़ भवन को विदेशों से आ रहे छत्तीसगढ़ के निवासियों को क्वारेंटीन फैसलिटी मिलने तक के लिए अस्थाई रूप से रखने हेतु होल्डिंग एरिया के रूप में उपयोग करने की अनुमति होगी।

 

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close