♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

समाचार कवरेज करने गए पत्रकार को हाइवा से कुचलने की कोशिश… थाने में मामला दर्ज..

दंतेवाडा़ जिले के वरिष्ठ पत्रकार आजाद सक्सेना को समाचार संकलन के दौरान बहुराष्ट्रीय कंपनी के द्वारा कूटरचना कर सोमवार को भारी वाहन से कुचलकर जान से मारने का कुत्सित प्रयास किया गया , जिसकी छत्तीसगढ़ सक्रिय पत्रकार संघ के अध्यक्ष राज गोस्वामी ने घोर निंदा की है। संघ ने प्रशासन से मांग की है कि पीडि़त पत्रकार  व परिवार को जो इस घटना के बाद से बेहद खौफजदा हैं, उन्हे समुचित सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध कराये और दोषियों को तत्काल गिरफ्तार कर उसके खिलाफ कठोर से कठोर दण्डात्मक कारवाई की जाए ताकि भविष्य मे वह अन्य किसी के साथ ऐसा घिनौना षड़यंत्र न कर सके ।
ज्ञात हो कि दंतेवाड़ा जिले में किरन्दुल के पत्रकार आजाद सक्सेना पर उस वक्त जनलेवा हमला किया गया जब वो मंगलवार सुबह लगभग 8:30 बजे न्यूज कवरेज करने ग्राम हिरोली की तरफ जा रहे थे। तभी अचानक एक हाइवा ट्रक जो कि आर्सेल मित्तल कम्पनी का बताता जा रहा है तेज रफ्तार में, स्कूटी में जा रहे पत्रकार की ओर आया। ट्रक बाई ओर से जा रहे आजाद सक्सेना की तरफ विपरीत दिशा में आने लगा यह देखकर आजाद सक्सेना जान बचाते हुये अपनी स्कूटी को छोड़ खेत की तरफ जान बचाने कूद पड़े जिसके बाद हाइवा ट्रक कडमपाल की ओर भाग खड़ा हुआ। पत्रकार आजाद सक्सेना को कंधे एवं घुटने में चोट आयी है। हाइवा किरंदुल के किसी स्थानीय ठेकेदार की बताई जा रही है। आजाद सक्सेना ने इस घटना में किरंदुल थाना में एफआईआर भी दर्ज करवाई है आजाद सक्सेना ने ये आशंका जताई है की ट्रक चालक द्वारा जानबूझकर जान से मारने हेतु यह कृत्य किया गया। आजाद सक्सेना दबंग,निष्पक्ष ईमानदार छवि से पत्रकारिता करते आ रहे है यही वजह है की उन्हें रास्ते से हटाने घटना को अंजाम दिया जा रहा हो। ग्रामीणों ने कम्पनी के वाहनों को रोक दिया ,ग्रामीणों का आरोप था की इन वाहनों से कीचड़ से भरा हुआ व्यर्थ लौह अयस्क चूर्ण परिवहन किया जाता है। जिससे उनके क्षेत्र में जल एवं वायु प्रदूषण हो रहा है। इस प्रदूषण से ग्रामीण गम्भीर बीमारियों की चपेट में आ रहे है। आजाद सक्सेना पर इस हमले से पूरे जिले के पत्रकारो में आक्रोश की भावना उत्पन्न हो गयी है। और जिले के सभी पत्रकारों मे रोष व्याप्त है ।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close