♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

सरगुजा संभाग के सभी जिलों में कोरिया में सबसे कम 19 एक्टिव केस…जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग की सतर्कता एवं जनता की जागरूकता का परिणाम..

कलेक्टर श्री राठौर ने कहा – प्रशासन की सतर्कता एवं जनता की जागरूकता से हम इस जंग में होंगे कामयाब

सरगुजा संभाग के अंतर्गत कोरिया जिला कोविड-19 से जंग में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहा है। कलेक्टर  सत्य नारायण राठौर के मार्गदर्शन में जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग की सतर्कता एवं सावधानी का परिणाम है कि कोरिया जिले में वर्तमान में सबसे कम 19 एक्टिव केस हैं जबकि आज की स्थिति में अंबिकापुर में 36 एक्टिव केस, सूरजपुर में 26 केस, जशपुर 54 केस एवं बलरामपुर में 47 एक्टिव केस हैं एवं पूरे राज्य में एक्टिव केस की संख्या 3386 है। साथ ही आज जिले में एक भी पॉजिटिव केस नहीं मिला मिला है, वहीं आज कोविड- केयर हॉस्पिटल बैकुंठपुर से 8 मरीज ठीक होकर वापस घर लौटे हैं।
सरगुजा संभाग के अंतर्गत अम्बिकापुर मेडिकल कॉलेज के बाद कोरिया जिले में ही दूसरा कोविड केयर हॉस्पिटल प्रारंभ किया गया गया जहां जिले में ही कोरोना के मरीजों का इलाज किया जा रहा है। इसके अतिरिक्त सरगुजा संभाग में कोरिया पहला जिला है, जहां ट्रू-नाट टेस्टिंग लैबोरेट्री प्रारंभ की गई। इस विधि से एक से डेढ़ घण्टे में ही कोरोना संक्रमण की रिपोर्ट प्राप्त हो जाती है। आज ट्रू-नॉट मशीन से 35 टेस्ट किए गए, सभी नेगेटिव पाए गए। इसी तरह 75 एंटीजन टेस्ट किए गए, इसमें भी सभी नेगेटिव पाए गए हैं।


आम जनता को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव हेतु जिला प्रशासन द्वारा जागरूक किया जा रहा है।साथ ही नियमों का उल्लंघन करने वालों पर चालानी कार्यवाही भी राजस्व व पुलिस टीम के साथ की जा रही है।
कलेक्टर श्री राठौर ने जिले की समस्त जनता से अपील करते हुए कहा है कि प्रशासन की सतर्कता एवं जनता की जागरूकता से ही कोरिया जिला ज़रूर यह जंग जीतने में कामयाब होगा अतः सभी बचाव नियमों का पालन अवश्य करें।

 

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close