♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

कोरिया बना No. 01…पूरे प्रदेश में… कोविड-19 पेशेंट फीड बैक रिपोर्ट…कलेक्टर के मार्गदर्शन में मेडिकल टीम कर रही सॉलिड वर्क…संसदीय सचिव अम्बिका व सविप्र उपाध्यक्ष कमरों ने दी बधाई…

कलेक्टर ने सभी स्वास्थ्य कर्मियों एवं जिले की जनता को बधाई की प्रेषित’

कलेक्टर  एसएन राठौर के सतत मार्गदर्शन में कोरिया जिले के कोविड हॉस्पिटल ने स्वास्थ्य संस्था वार 104 – कोविड पेंशेंट फीडबैक रिपोर्ट में बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधाओं के आधार पर पूरे प्रदेश में प्रथम रैंक हासिल किया है। राज्य शासन के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के द्वारा 8 नवंबर से 14 नवंबर के मध्य संस्थावार की गई इस रैंकिग में कोरिया जिले के कंचनपुर स्थित कोविड केयर हॉस्पिटल को 100 प्रतिषत सकारात्मक फीडबैक के साथ पूरे प्रदेश में प्रथम रैंक मिला है।  जिसकेेेे बाद संसदीय सचिव श्रीमती अंबिका सिंहदेव एवं सरगुजा विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष गुलाब कमरों  कमरों के जिला कलेक्टर के शानदार नेतृत्व एवं मेडिकल टीम को बधाई दी है वहीं जिला कलेक्टर एसएन राठौर ने इस अवसर पर कहा कि मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. रामेश्वर शर्मा एवं उनकी स्वास्थ्य टीम की कर्मठता का परिणाम है कि जिले को यह उपलब्धि मिली है।

संस्थावार हुई इस रैंकिंग में टॉप 5 में कोविड केयर हॉस्पिटल कोरिया प्रथम, मेडिकल कालेज जगदलपुर दूसरे, जिला अस्पताल बलौदाबाजार तीसरे, श्री शंकराचार्य एमसी दुर्ग चैथे तथा एमसीएच हास्पिटल बलौदाबाजार पांचवे स्थान पर है। फीडबैक सर्वे प्रश्नावली के आधार पर रैंकिंग तय की गई है। 104 हेल्पलाइन नंबर के जरिये किये गये इस टेलीफोनिक फीडबैक सर्वे में कोरोना से बचाव एवं इलाज के संबंध में जिले के कोविड अस्पताल में उपलब्ध स्वास्थ्य सुविधा एवं चिकित्सा को शामिल किया गया है। साथ ही भोजन एवं पेयजल आपूर्ति, मास्क एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन तथा सैनिटाइजेशन का कार्य शामिल हैं।
कलेक्टर श्री राठौर ने इस उपलब्धि पर जिले के सभी स्वास्थ्य कर्मियों एवं समस्त जनता को बधाई प्रेषित करते हुए कहा कि यह पूरे जिले के लिए बड़ी उपलब्धि है। कंचनपुर स्थित कोविड हॉस्पिटल में हमारे स्वास्थ्य कर्मियों के द्वारा कोरोना का सफल इलाज किया जा रहा है। जिले में ट्रु नॉट लैब के होने से शीघ्र टेस्टिंग भी संभव हुई है। कोविड हॉस्पिटल की सुविधाओं को सुचारू रूप से उपलब्ध कराने में जिला प्रशासन निरंतर प्रयासरत है।


इस उपलब्धि पर जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी रामेश्वर शर्मा ने कहा कि कलेक्टर श्री राठौर के मार्गदर्शन में जिले को यह उपलब्धि प्राप्त हुई है। उन्होंने सभी स्वास्थ्य कर्मियों को बधाई प्रेषित की है। उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ शासन के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की ओर से प्राप्त दिशा-निर्देशों के अनुसार कोरिया जिले में कोविड हास्पिटल में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का उपचार निरंतर चिकित्सकों की निगरानी में किया जा रहा है। साथ ही होम आइसोलेशन की सुविधा भी मरीजों को दी जा रही है। अस्पताल में आईसीयू, वेंटिलेटर, ऑक्सीजन सपोर्ट वाले बेड भी उपलब्ध हैं। साथ ही जिले में मोबइल मेडिकल यूनिट भी कोरोना जांच हेतु संचालित की जा रही है।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close