♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

खराब परीक्षा परिणाम को लेकर अभाविप ने सौपा ज्ञापन

दक्षिणापथ, कांकेर। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा बस्तर विश्वविद्यालय के खराब परीक्षा परिणाम के संबंध में ज्ञापन संयुक्त कलेक्टर को कुलपति के नाम से दिया। विदित है कि जब से बस्तर विश्वविद्यालय का गठन हुआ है तब से ही पूरे विश्वविद्यालय का परीक्षा परिणाम बहुत ही निराशा जनक रहा है इस वर्ष भी बस्तर विश्वविद्यालय साथ ही कांकेर जिले के सभी कॉलेजों का परीक्षा परिणाम बहुत खराब आया है। अधिकांश कॉलेजों में देखा गया बहुत बड़ी संख्या में विद्यार्थियों को फेल कर दिया गया है, बड़ी संख्या में विद्यार्थियों को शून्य 01, 02, 03 इस प्रकार के नम्बर सिरियल क्रमांक में दिया गया है, एक ही नाम के विभिन्न छात्राओं को एक ही अंक दिये गये है, किसी भी संकाय के परीक्षा परिणाम 50 प्रतिशत भी नहीं है।
इस प्रकार के परीक्षा परिणाम को देखकर संदेह उत्पन्न होता है कि उत्तर पुस्तिका की सही मूल्यांकन हुआ है अथवा नहीं इससे छात्रों का भविष्य खराब हो रहा है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने मांग कि जल्द से जल्द पुन: संकाय से सभी उत्तर पुस्तिका का पुर्नमूल्यांकन किया जाये साथ ही दोषी पाये जाने पर उक्त अधिकारियों शिक्षकों पर कड़ी कार्यवाही की जाये साथ ही पुर्नमूल्याकन का शुल्क नहीं लिया जाये। ज्ञापन देने वालों में प्रमुख रूप से विभाग संयोजक अजितेश दत्ता राय, नगर मंत्री अजय ठाकुर, रोशन साहू, देवेश मिश्रा, आदित्य रजक, अरूण यादव, छाया देवांगन, यामनी देवांगन, आकाश राणा, लीना साहू, योगेश जैन आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close