♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

संभागायुक्त श्री वासनीकर ने किया आरटीओ ऑफिस का औचक निरीक्षण, परिवहन अधिकारी एवं परिवहन निरीक्षक को कारण बताओं नोटिस

दक्षिणापथ, दुर्ग। संभागायुक्त दिलीप वासनीकर द्वारा गत दिवस क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय, दुर्ग का औचक निरीक्षण किया गया। क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय के निरीक्षण के दौरान कार्यालय में उपस्थित क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी एवं परिवहन निरीक्षक अब्दुल मुजाहिद के शासकीय उपयुक्त वेशभूषा में नहीं पाए जाने पर श्री वासनीकर द्वारा संबंधित अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए गए।
वाहनों के फिटनेस निरीक्षण के लिए स्थल हो आबंटित
संभागायुक्त दिलीप वासनीकर द्वारा क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय के सामने मुख्य मार्ग पर भारी वाहनों की लगी लंबी कतार देखकर नाराजगी व्यक्त की गई एवं दुर्घटना होने की संभावना व्यक्त की गई। जिससे क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी द्वारा वाहनों के फिटनेस हेतु आए जाने की जानकारी देते हुए फिटनेस हेतु निरीक्षण के स्थल एवं रिक्त पदों की पूर्ति की मांग की गई। जिस पर संभागायुक्त द्वारा क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी दुर्ग को अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) से सम्पर्क कर 7 दिवस के भीतर स्थल चयन की प्रक्रिया पूर्ण करने के निर्देश दिए गए साथ ही रिक्त पदों की पूर्ति के लिए मांग पत्र प्रेषित करने के निर्देश दिए गए।
आस-पास के क्षेत्रों में हो निरीक्षण
संभागायुक्त द्वारा बिना नम्बर के चलने वाले ट्रकों एवं स्कूल बसों की जांच एवं ऐसे वाहनों पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी एवं उपनिरीक्षकों को दिए गए।
आवेदकों की समस्याओं का किया निराकरण
संभागायुक्त द्वारा क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय में वाहन परमिट, लायसेंस, लायसेंस नवीनीकरण एवं अन्य संबंधित कार्यों के लिए आए हुए आवेदकों से समक्ष में चर्चा की गई एवं उनकी समस्याओं का तत्काल निराकरण किए जाने के निर्देश दिए गए। स्कूल बस परमिट के संबंध में आवेदन हेतु उपस्थित श्री प्रभास द्वारा एसएनजी स्कूल के बस परमिट प्राप्त न होने की बात की गई। जिस पर संभागायुक्त द्वारा तत्काल परमिट जारी करने के निर्देश दिए गए।
अनुशासन में रहे कर्मचारी
उपस्थित सभी कर्मचारियों से उनके दायित्व के संबंध में जानकारी ली गई एवं उन्हें अनुशासन में रहकर कार्य करने के साथ ही प्राप्त आवेदन एवं शिकायत पत्रों पर तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए। उन्हें चेतावनी दी गई की अधिकारी एवं कर्मचारियों की किसी भी प्रकार की शिकायत प्राप्त होने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। कार्यालय में दस्तावेजों के व्यवस्थित रख-रखाव एवं स्वच्छता पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए गए।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close