♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

रक्षा बन्धन के दिन पिछले 5 साल से यह भाई कर रहा है ऐसा अनुकरणीय कार्य..कि जमाना कह रहा भाई हो तो ऐसा..

रक्षा बन्धन के दिन पिछले 5 साल से यह भाई कर रहा है ऐसा अनुकरणीय कार्य.. की जमाना कह रहा भाई हो तो ऐसा.. बहनें दे रहीं दुआएं
अनूप बड़ेरिया
रक्षा बंधन के दिन बहनें अपने भाईयों की कलाई पर राखी बांधती हैं, इसके बदले में भाई उन्हें गिफ्ट के रूप में कुछ उपहार देते हैं । लेकिन कोरिया जिले के मनेन्द्रगढ़ में एक ऐसा भाई भी है,जो राखी के दिन मिलने वाली सभी बहनों को उपहार देता है ।
ये सुनकर शायद आपको अपने कानों पर विश्वास नही हो पा रहा होगा लेकिन ये सच है जो बहन अपने भाइयों से दूर रहते हैं वे अपने अपने साधन से राखियां बधाने भाइयो के घर जाती है । पावन पर्व होने बहुत सवारी वाहन नही चलता है, जिसे बहनों को बहुत परेशानी होती है ।
यह बात जब जितेंद्र खटीक को महसूस हुई जो पेशे से ऑटो चालक है तो उन्होंने संकल्प लिया कि वो राखी के दिन नि:शुल्क ऑटो चलाएंगे । जिसे बहने अपने भाइयों तक जल्दी और आसानी से पहुँच सके ।
[wp1s id=’2815′]
जितेंद्र खटीक 5 सालो से यह उपहार दे रहे है । शुरुवाती दौर में उनके पास 2 ऑटो थी,आज वो 5 ऑटो के मालिक है और राखी के दिन उनके पांचों ऑटो निशुल्क चलते है । जितेंद्र अपने 5 ऑटो में राखी के दिन के 15 दिन पहले बैनर लगवा लेते है। जिसमे नि:शुल्क होने वाली बात बहनों तक पहुँच सके साथ ही बैंनर में उनका मोबाइल नंबर भी लिखा है ताकि राखी के दिन बहने उन्हें फोन करके भी बुला सके।
जितेंद्र बताते है कि जब वो बहनों को उनके भाइयो के घर छोड़ते है और पैसे देने पर पैसे नही लेते है तो बहने उन्हें बहुत दुआएं देती है । जितेंद्र खटीक की बहन तो कहती है उन्हें अपने भाई पर गर्व है क्योंकि इस प्रकार का उपहार शायद ही किसी भाई ने राखी के दिन मिलने वाली सारी बहनों के लिए सोचा होगा लेकिन उनका भाई 5 सालो से निरंतर यह कार्य करता आ रहा है । साथ ही उनका यह भी कहना है कि आगे भी वो यह उपहार बहनों को देता रहेगा ।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close