♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

किंडर वैली स्कूल का वार्षिकोत्सव …. अपने नौनिहालों की प्रतिभा देख झूम उठे अभिभावक ….पसंदीदा कार्टूंस चरित्रों ने स्टेज को एक जीवंत और जोशीला माहौल को बनाया खुशनुमा …वेलकम एंट्री के साथ परफॉर्मेंस की शुरुआत

रायगढ़।

रामलीला मैदान में स्थित जिले की अग्रणी शिक्षण संस्थान किण्डर वैली स्कूल का बीते गुरुवार को पंजरी प्लांट ऑडिटोरियम में धूमधाम से वार्षिकोत्सव मनाया। इस उत्सव ने बच्चों को अपनी प्रतिभा को प्रकट करने का महत्वपूर्ण अवसर प्रदान किया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि महापौर श्रीमती जानकी काटजू, विशिष्ट अतिथि नगर निगम आयुक्त सुनील कुमार चंद्रवंशी के साथ ही स्कूल के डायरेक्टर हेमंत थवाईत, प्रिंसिपल श्रीमती रीनू थवाईत और बच्चों के अभिभावक भी उपस्थित रहे।

वार्षिकोत्सव के उत्सवी माहौल में, प्रिंसिपल श्रीमती रीनू थवाईत ने अतिथियों का स्वागत करते हुए उन्हें पुष्पगुच्छ से सम्मानित किया। वार्षिकोत्सव की शुरुआत अतिथियों और स्कूल के शिक्षकों द्वारा एक अत्यंत प्रेरणादायक रूप से की गई। शुरुआती अवसर पर अतिथियों ने मां सरस्वती की तस्वीर पर दीप प्रज्वलित करके उनसे आशीर्वाद की प्रार्थना की। इसके बाद, स्कूल की टीचर खुशबू और अंजना ने सरस्वती वंदना की, जिससे मां सरस्वती की महिमा का गुणगान हुआ।”


स्कूल के वार्षिकोत्सव में स्टेज को बेहद खूबसूरती से सजाया गया था जिसने बच्चों में उत्साह को बढ़ाया। रंगीन गुब्बारे, एलइडी बैकग्राउंड, इंद्रधनुषी रोशनी और पसंदीदा कार्टूंस चरित्रों ने स्टेज को एक जीवंत और जोशीला माहौल दिया। स्टेज के आकर्षण और उसके सामने अपने माता-पिता के मौजूदगी ने बच्चों में उत्साह बढ़ा दिया, फिर क्या नन्हे सितारों ने अपनी प्रस्तुतियों में जोश और उत्साह का संदेश देते हुए वार्षिकोत्सव को अविस्मरणीय बना दिया।

स्टेज पर वार्षिकोत्सव के पहले परफॉर्मेंस में, नन्हे मुन्ने बच्चों ने सामूहिक रूप से एक अद्भुत प्रस्तुति दी। उन्होंने “वेलकम’ गीत पर रंग-बिरंगी ड्रेस जिसपर अंग्रेजी में वेलकम लिखा था उसे पहनकर नृत्य के साथ सभी अतिथियों का स्वागत किया। बच्चों के इस नटखट परफॉर्मेंस पर खूब तालियां बजी। “देश मेरा रंगीला” में शिवानी पाण्डेय ने अपने नृत्य के माध्यम से रंग-बिरंगे भारतीय संस्कृति और विविधता को जीवंत किया। शिवानी ने अपने नृत्य के माध्यम से दर्शकों को भारतीय रंग-बिरंगे विरासत का एहसास कराया वही छात्र अयान पटेल ने शानदार स्पीच के साथ अतिथियों और अभिभावकों का वेलकम किया।

नारी सशक्तिकरण पर जागरूक प्रस्तुति

छोटी-छोटी बच्चियों ने अपनी प्रस्तुती में नारी सशक्तिकरण, भ्रूण हत्या, और बेटी बचाव के महत्त्व को सबके सामने पेश किया। उन्होंने इस महत्त्वपूर्ण समस्या पर प्रकाश डालते हुए विविधता और संदेश को सुंदर ढंग से पेश किया। इन प्यारी बच्चों की प्रस्तुती ने कुछ पल के लिए सभी को इस बारे में सोचने के लिए मजबूर किया।

ऑडिटोरियम में उनके नृत्य से उठी तालियों की गूंज ने सभी के दिलों में अद्भुत छाप छोड़ी। यह अद्भुत प्रस्तुती न केवल आत्मविश्वास की भावना जगाई, बल्कि समाज में जागरूकता और संदेश को प्रोत्साहित किया। दर्शकदीर्घा में बैठे अभिभावकों ने खुशी से भरी आँखों से अपने बच्चों के प्रस्तुती का आनंद उठाया। यह इस समारोह का अद्भुत हाइलाइट था जिसने सभी को गर्वान्वित किया।

स्कूल के वार्षिकोत्सव के मौके पर, बच्चों का नाच देखकर उनके माता-पिता की पलकें भी झूम उठी। उनका उत्साह और खुशी देखकर वे भी नाचने-गाने के मूड में आ गए। कुछ लोगों ने अपने मन की बात कही तो किसी ने अपने बेटे के साथ नाचकर अपने भावनाओं को संगीत और नृत्य के माध्यम से अभिव्यक्त किया। इस अद्भुत संगीत और नृत्य के जज्बे ने वार्षिकोत्सव को और भी रंगीन बना दिया, जिससे सभी उपस्थित लोग एक नए और खुशहाल माहौल में खो गए।

कार्यक्रम में प्रदर्शन करने वाले बच्चों को चीयरफुल स्टूडेंट, डिसिप्लिन स्टूडेंट, मोस्ट हेल्पफुल स्टूडेंट, टीम प्लेयर, मोस्ट शेयरर्स स्टूडेंट का अवार्ड दिया गया। फैंसी ड्रेस और स्पोर्ट्स कैटेगरी में भी टॉपर्स बच्चे पुरस्कृत हुए। बच्चों को मेयर श्रीमती जानकी काटजू,  डायरेक्टर हेमंत थवाईत, प्रिंसिपल श्रीमती रीनू थवाईत, एमआईसी सदस्य श्रीमती रंजना पटेल और अतिथियों ने ने प्रमाण-पत्र और मेडल से सम्मानित किया।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close