♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

जिला अधिवक्ता संघ चुनाव में 89 प्रतिशत पड़े वोट

48 प्रत्याशियों का भाग्य मतपेटी में कैद, आज आएंगे परिणाम, गहमागहमी माहौल के बीच अधिवक्ताओं ने उत्साह से किया मतदान

दक्षिणापथ, दुर्ग। जिला अधिवक्ता संघ के दो वर्षीय कार्यकाल वाले प्रतिष्ठापूर्ण चुनाव के लिए शनिवार को अधिवक्ता मतदाताओं ने उत्साह के साथ मतदान किया। मतदान के दौरान बूथों के बाहर प्रत्याशी अंतिम समय तक अपने पक्ष में वोट करने अधिवक्ता मतदाताओं से अपील करते नजर आए वहीं प्रत्याशियों के समर्थक भी जोरदार लाबिंग करते रहे। जिससे न्यायालय परिसर में दिनभर गहमागहमी का माहौल निर्मित रहा। कुल 1359 मतदाताओं में 1209 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इस प्रकार लगभग 89 प्रतिशत मतदान हुआ।

प्रारंभ से ही मतदान के लिए अधिवक्ता मतदाताओं का बूथों में पहुंचने का सिलसिला जारी था। जो इस चुनाव में बेहत्तर मतदान होने की ओर इशारा कर रहे थे। मुख्य निर्वाचन अधिकारी बृजेन्द्र कुमार गुप्ता की अगुवाई में शनिवार की सुबह साढ़े 10 बजे जिला न्यायालय परिसर स्थित ग्रंथालय भवन में मतदान की प्रक्रिया प्रारंभ हुई। मतदान के लिए 6 बूथ बनाए गए थे। जिनमें पदाधिकारी पद व कार्यकारिणी सदस्य हेतु अलग-अलग मतपेटियों की व्यवस्था की गई थी। बूथ क्रमांक 1 में 216 वोट, बूथ क्रमांक 2 में 213, बूथ क्रमांक-3 में 221, बूथ क्रमांक-4 में 218, बूथ क्रमांक-5 में 212 एवं बूथ क्रमांक-6 में 129 वोट पड़े।


मतदाताओं ने उत्साह के साथ अपने मताधिकार का उपयोग किया। मतदान प्रक्रिया को पूरी पारदर्शिता बनाने बूथों के अंदर की कार्यवाही को बाहर एलसीडी स्क्रीन में डिस्प्ले किया गया। वहीं 1-1 घंटे के भीतर मतदान की प्रतिशतों की भी घोषणा की जाती रही। इसके अलावा मतदान के लिए सारी चाक-चौबंद व्यवस्था किए गए थे। इन व्यवस्थाओं की अधिवक्ता मतदाता तारीफ करते नजर आए। मतदान के दौरान छनकर आई खबरों के मुताबिक सभी पदों पर कड़े मुकाबले के आसार है।

कार्यकारिणी सदस्य के लिए भी प्रत्याशी एक-दूसरे के लिए चुनौती बने हुए है। कौन प्रत्याशी जीतेगा या किसे पराजय का सामना करना पड़ेगा। फिलहाल यह कह पाना संभव नहीं है। इसका फैसला तो 30 जून को मतगणना उपरांत ही हो पाएगा, लेकिन चुनाव में बने समीकरणों एवं अधिवक्ताओं के उत्साह से परिणाम रोचक व दिलचस्प आने पूरी-पूरी उम्मीद है।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close