♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

अंचल के इस युवा अभिनेता की OTT प्लेटफार्म पर आ रही फिल्म..लन्तरानी..जॉनी लीवर भी..सावधान इंडिया व क्राइम पेट्रोल में भी कर चुके हैं अभिनय..

अनूप बड़ेरिया

लंतरानी यानी बड़ी-बड़ी डींगे हांकना… ओटीटी प्‍लेटफॉर्म जी5 पर इसी नाम से एक फिल्‍म आ रही है। नेशनल अवॉर्ड जीत चुके गुरिन्दर सिंह, कौशिक गांगुली, भास्कर हज़ारिका ने फिल्‍म का निर्देशन किया है और पंचायत सीरीज फेम जितेंद्र कुमार, दिग्‍गज एक्‍टर जॉनी लीवर, जिशुसेन गुप्ता, निमिषा सज़ायन, बोलोराम दास, संजय महानद, भगवान तिवारी जैसे नामी कलाकारों से सजी इस फिल्‍म में एक अहम किरदार है-दूल्हे का.. जिसे निभाया है.. सूरजपुर जिले के उमापुर निवासी संजय कुमार साहू ने…

वही संजय जो छत्तीसगढ़ की माटी के दूसरे लाल हैं, जिन्‍होंने फिल्‍म एंड टेलीलीविजन इंस्‍टीट्यूट (FTII) का एग्‍जाम क्रैक कर यहां एक्टिंग का कोर्स किया। संजय मुंबई में सेटल्‍ड हैं और लंतरानी से पहले सोनी टीवी पर प्रसारित क्राइम पेट्रोल, स्‍टार भारत पर प्रसारित सावधान इंडिया और कुछेक फिल्‍मों में भी एक्टिंग कर चुके हैं. आगे और भी कुछ फिल्‍म और वेब सीरीज में नजर आने वाले हैं।

उमापुर टू मुंबई बिना शॉर्टकट

उमापुर गांव के एक साधारण परिवार से निकल कर मुंबई में अपनी पहचान बनाना मामूली काम नहीं है और ऐसा भी नहीं है कि संजय किसी शॉर्टकट के जरिये वहां पहुंचे।  इसके पीछे उनका अपना एक संघर्ष है। संजय को बचपन से एक्टिंग का शौक रहा है। वे मिथुन और शाहरुख खान के बड़े वाले फैन रहे हैं। गुरुदत्त से लेकर इरफान खान तक, कई बेहतरीन अभिनेताओं को पढ़ते-देखते-समझते हुए संजय अंबिकापुर में प्रारंभ में रंगमंच में शुरुआत कर महाराष्‍ट्र के वर्धा स्थिति महात्‍मा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय हिंदी विश्‍वविद्यालय पहुंचे। यहां से थिएटर एंड फिल्‍म स्‍टडी में MA करने के बाद उन्‍होंने FTII क्रैक किया और एक्टिंग में दाखिला लिया. वे FTII के 2016 बैच के एक्‍टर हैं।

और फिर शुरू हुआ असली संघर्ष

वर्धा से MA करने से लेकर FTII से पास होने तक, संजय ने कई नाटकों में अभिनय किया और नाम कमाया। लेकिन 2016 में पास होने के बाद एक अभिनेता के तौर पर खुद को स्‍थापित करने के लिए उनका स्‍ट्रगल शुरू हुआ। इधर गांव में रिश्‍तेदारों से लेकर जानने वालों तक, काफी लोगों से खूब तानें भी सुनने को मिलते रहे और उधर संजय दिन-रात मेहनत में लगे थे।

आखिरकार उन्‍हें पहला मौका मिला और टर्निंगपॉइंट सीरियल में उन्‍होंने अपनी एक्टिंग की बदौलत सबका ध्‍यान खींचा. इसके बाद एक के बाद एक कर के कई काम मिले। संजय आज मुंबई में बतौर एक्‍टर कार्यरत हैं।

और यूं चल पड़ी करियर की गाड़ी

क्राइम पेट्रोल, सावधान इंडिया, कोर्ट रूम, टर्निग पॉइंट के अलावा संजय ने फ्लिपकार्ट वीडियो के लिए कई कहानियों में एक्टिंग की है।  बाटला हाउस फिल्‍म में उनका अनुभव काफी अलग रहा। हाल ही में उन्‍होंने राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्देशक कौशिक गांगुली के साथ वेब सीरीज किया है। फिल्‍म लंतरानी 9 फरवरी को जी 5 पर रिलीज होने वाली है। उनके अपकमिंग प्रोजेक्‍ट की बात करें तो सोनी लिव पर उनकी एक वेब सीरीज आने वाली है। वहीं छत्तीसगढ़ पर आधारित फिल्‍म की शूटिंग भी शुरू होने वाली है।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close