♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

लोक सभा चुनाव के मतदान में रायगढ़ ने रचा है इतिहास इसके लिए सभी सहयोगियों का आभार ….. मतदान प्रतिशत पूरे प्रदेश में टॉप पर इसके लिए कार्तिकेय गोयल ने इस तरह जताया आभार …..किसी भी कार्ययोजना को सफल बनाने सूक्ष्म कार्ययोजना …. पढ़े पूरी खबर महत्वपूर्ण

 

रायगढ़।

लोक सभा चुनाव के छत्तीसगढ़ में तीसरे चरण के मतदान ने सबको सोचने को मजबूर कर दिया है। पक्ष विपक्ष किसका कितना पलड़ा भारी, इन सबके इतर सर्वाधिक मतदान को लेकर जिला प्रशासन द्वारा किया प्रचार प्रसार मतदान अधिकार को लेकर जैसी मशक्कत की गई थी यह उसका ही नतीजा है इस बार रायगढ़ जिले पूरे राज्य में सबसे ज्यादा 81.60 फीसदी लोगों ने वोट डाल कर अपने मत का प्रयोग किया। जो पिछले 2019 लोकसभा चुनाव में हुए मतदान से 2.14 प्रतिशत ज्यादा हुई वोटिंग हुई। इसकी चर्चा प्रबुद्ध और बुद्धिजीवी वर्ग में अच्छी खासी हो रही है। इसे लेकर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी कार्तिकेय गोयल ने इस उपलब्धि को लेकर उन तमाम सहयोगियों का आभार जताया है जिनकी वजह से रायगढ़ ने एक नई इबारत लिखी है।

कलेक्टर कार्तिकेय गोयल ने कहा है कि किसी भी कार्ययोजना के सफल होने में माइक्रो मैनेजमेंट का बड़ा हाथ होता है। इसी माइक्रो मैनेजमेंट ने रायगढ़ में मतदान को लेकर एक नई इबारत लिखी। कलेक्टर कार्तिकेया गोयल और पुलिस अधीक्षकके दिव्यांग पटेल के नेतृत्व में पूरे प्रशासनिक अमले ने जिले में अधिक से अधिक मतदान के लिए लोगों को प्रेरित किया। इसमें सीईओ जिला पंचायत व स्वीप नोडल जितेन्द्र यादव के मार्गदर्शन में मतदाता जागरूकता के कार्यक्रम चलाए गए। जिसका परिणाम रहा कि जिले में पिछले चुनाव के मुकाबले मतदान प्रतिशत में 2.14 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हुई।

रायगढ़ जिले में 81.60 प्रतिशत मतदान हुआ। जो प्रदेश के सभी जिलों में सबसे अधिक है। वहीं पूरे छत्तीसगढ़ के टॉप मतदान प्रतिशत वाले विधानसभा की लिस्ट में पहले स्थान पर रायगढ़ का धरमजयगढ़ और दूसरे स्थान पर लैलूंगा विधानसभा रहा। धरमजयगढ़ में 84.61 प्रतिशत वोटिंग हुई और लैलूंगा में 84.26 प्रतिशत मतदान हुआ है। खरसिया में 83.56 प्रतिशत वोटिंग हुई, सूची में खरसिया चौथे स्थान पर रहा। तेज गर्मी के बावजूद मतदाता घरों से निकले और अपने मतदान का प्रयोग किया। जिला प्रशासन द्वारा मतदान के पूर्व इसी क्षण के लिए अधिक से अधिक मताधिकार के प्रयोग करने कड़ी मशक्कत किया। इसमें सफलता भी मिली। अब इसी सफलता को लेकर कलेक्टर कार्तिकेय गोयल के अपने उन तमाम सहयोगियों का आभार जताया है। कलेक्टर ने सुरक्षा दायित्व में लगी पुलिस के अधिकारी/ पैरामिलिट्री फोर्सेस, निर्वाचन स्वीप कार्यक्रम में बढ़ चढ़ कर अपनी भूमिका निभाने वाले स्कूल कॉलेज के विद्यार्थी और उनके शिक्षक, एनएसएस स्काउट गाइड एनसीसी सहित समस्त सहयोगियों के सहयोग से लोक सभा निर्वाचन का मतदान निर्विघ्न सम्पन्न हुआ। इस बड़ी सफलता के लिए कलेक्टर ने अपने सभी सहयोगियों का इसके लिए आभार जताया है।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close