♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

ऐंडू पुल से राबर्टसन साईड़िंग तक सड़क नहीं बना तो कांग्रेस करेगी आन्दोलन …..पूर्व में नया सड़क बनाने का दिया था आश्वासन …अडानी कम्पनी की सैकड़ों कोयला गाड़ी दौड़ रही … कंपनी नाम बड़े दर्शन छोटे की कहावत

 

राबर्टसन।

राबर्टसन रेल्वे साइड़िंग से ऐंडू पुल तक की सड़क काफी जर्जर हो गई है । जिसमें आवागमन करने वाले राहगीरों में हमेशा भय बना रहता है । उसके बाद भी इस सड़क को नया बनाने के लिए कोई पहल नहीं कि जा रही है । इस सड़क को लेकर अब स्थानीय जनप्रतिनिधि आन्दोलन करने की तैयारी कर रहे है ।


ग्राम देहजरी, भालूनारा, नवागांव, पामगढ़, रजघट्टा, छोटेडूमरपाली व बड़ेडूमरपाली के जनप्रतिनिधि विजय राठिया, लीलाधर राठिया, तारेन्द्र डनसेना, खेमलाल नागवंशी, बसंत डनसेना, बेदप्रकाश डनसेना, पूरन डनसेना, साधराम राठिया, सुकुल पटैल, पूरन पटैल, बाबूलाल राठिया, निलाम्बर मालाकार, डिगम्बर डनसेना, व बोधराम नागवंशी ने संयुक्त रूप से प्रेस विज्ञाप्ति जारी करते हुए बताया गया है  कि राबर्टसन रेल्वे स्टेशन से भालूनारा, देहजरी तक ग्रामीणों के आवागम के लिए सड़क बनाया गया है ।

इस सड़क पर सैकड़ों आड़ानी कम्पनी की कोयला ट्रक चल रही है । इस कारण राबर्टशन रेल्वे स्टेशन से ऐंडू पूल तक सड़क की स्थिति काफी खराब हो गई है । हमारे दर्जनों गांवों के ग्रामीण, स्कूली बच्चे व अन्य राहगीर आवागमन करते रहते है । इस सड़क में आवागमन करने पर हमेशा कोई बड़ी दुर्घटना होने का भय बना रहता है । उसके बाद भी इस सकड़ को नया बनाने के लिए आड़ानी कम्पनी के द्वारा कोई पहल नही कि जा रही है ।
जनप्रतिनिधियों ने यह भी बताया कि अगस्त 2022 में आड़ानी कम्पनी के द्वारा स्थानीय विधायक व तत्कालीक मंत्री उमेश पटेल को कलेक्टर के माध्यम आश्वासन दिया गया था  कि इस सड़क को हम नया बना कर देंगे करके । जिस कारण इस सड़क को विधायक उमेश पटेल ने शासकीय मद मेंं एड़ नही करवाए । और 2023 में फिर से आड़ानी कम्पनी के द्वारा आश्वासन दिया गया । लेकिन उसके बाद भी आज तक आड़ानी कम्पनी के द्वारा इस सड़क को नही बनवाया गया है । इस सड़क की समस्या को लेकर जनवरी 2024 में विधायक उमेश पटेल नें स्थानीय ग्रामीणों को साथ में लेकर कलेक्टर महोदय से मिलने भी गए थे । जिस पर कलेक्टर महोदय ने जल्द नया सड़क बनाने का आश्वासन भी दिया गया था । लेकिन उसके बाद भी इस जर्जर सड़क को आज तक ना तो आड़ानी कम्पनी के द्वारा बनवाया गया । और ना ही शासन प्रसाशन के द्वारा बनवाया गया है ।

इस सड़क को लेकर आड़ानी कम्पनी व शासन प्रसाशन को प्रेस विज्ञाप्ति के माध्यम से अवगत करा रहे है  कि यदि माह भर के अंदर नया सड़क नही बनाया गया तो, हम आदर्श आचार सहिंता के बाद विधिवत सूचना कर विधायक उमेश पटेल के नेतृत्व में आन्दोलन करने पर बाध्य होंगे ।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Back to top button
Don`t copy text!
Close